Nokia 400 फीचर फोन को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। अब नोकिया 400 फीचर फोन का एक हैंड्स-ऑन विडियो लीक हुआ है। इससे पहले ये दावा किया जा रहा था कि ऐंड्रॉयड ओएस वाला नोकिया फोन अब नहीं आएगा।

नोकिया 400 फीचर फोन के बारे में अप्रैल 2019 में खबरें आईं थीं। उस समय ऐसी खबरें थी कि गूगल फीचर फोन के लिए ऐंड्रॉयड वर्जन तैयार कर रहा है। अब वीडियो के सामने आने से ये चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है। जानकारी में पता चला कि डिवाइस को नोकिया 400 नाम से लॉन्च किया जाएगा और इसके गूगल ऐंड्रॉयड पर चलने की बात सामने आई।

अब नए हैंड्स-ऑन विडियो में ऐंड्रॉयड पर चलने वाले दुनिया के पहले फीचर फोन को पास से देखा जा सकता है। दिखने में ये सामान्य फीचर फोन की तरह ही है। इसमें एक छोटी सी डिस्प्ले, T9 कीपैड, रिमूवेबल बैक पैन और मैट पॉलिकार्बोनल बॉडी दी गई है।

नोकिया 400 की स्क्रीन पर कई दूसरे ऐप्स के साथ गूगल असिस्टेंट सपॉर्ट भी मिलता है। इसके अलावा आइकन में आपको यूट्यूब, गूगल क्रोम ब्राउजर, शेयर और कैमरा आइकन दिखाई देगा। ऐप कलेक्शन के लिए एक बटन है। ऐप ड्रॉर में एयरटेल ऐप्स प्री-इंस्टॉल देखे जा सकते हैं। आपको फोन में फाइल मैनेजर, क्लॉक, कैलकुलेटर, गैलरी जैसे कई फीचर्स भी हैं। नोकिया 400 फोन 512MB रैम के साथ ऐंड्रॉयड 8.1.0 ओरियो पर चलता है।

फिलहाल नोकिया 400 फीचर के फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी नहीं है। हालांकि, ऐसी खबरें हैं कि नोकिया 400 को खासतौर पर भारतीय मार्केट के लिए बनाया गया है।

Related News