जल्द ही चार्जिंग के लिए स्मार्टफोन लगाने का झंझट दूर हो जाएगा। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योकी इस समय शाओमी एक ऐसी तकनीक पर काम कर रहा है जिसके मोबाइल में आते ही मोबाइल के बैटरी बेकअप में शानदार परिवर्तन देखने को मिलेगा। इस नई तकनीक को 200W + फास्ट चार्जिंग तकनीक कहा जाता है। इसका मतलब है कि आपको निकट भविष्य में इस कंपनी के स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग तकनीक मिलेगी।


एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी को 2021 में प्रौद्योगिकी लाने की उम्मीद है। इससे पहले, Xiaomi ने Mi 10 Ultra स्मार्टफोन के माध्यम से 120 वाट की गति प्राप्त की थी। चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi 120-वाट फास्ट चार्जिंग तकनीक लाने वाली पहली कंपनी है। Xiaomi इस साल अपने Mi 10 अल्ट्रा स्मार्टफोन के जरिए चार्जिंग तकनीक लेकर आया है।


हालाँकि कंपनी अभी यहाँ नहीं रुकी है। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi अब 200W + चार्जिंग स्पीड पर काम कर रहा है। टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन का हवाला देते हुए, एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi की 200W + फास्ट चार्जिंग तकनीक 2021 में आ सकती है। जबकि 120 वाट फास्ट चार्जिंग से मात्र 23 मिनट में 4500mAh की बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। हालाँकि, 200W + चार्जिंग गति की नई तकनीक के आगमन के साथ, स्मार्टफोन केवल 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगा।


हालांकि, इस तकनीक के आगमन के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि क्या बैटरी को इतनी जल्दी चार्ज करने के बाद, डिस्चार्ज भी जल्दी होगा?

Related News