भारत में स्मार्टफोन की मांग बढ़ गई है. Teva की दिग्गज कंपनियां अब 5G और सुपरफास्ट स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। जिसमें कई तरह के नए फीचर शामिल हैं। लोकप्रिय मोबाइल कंपनी POCO अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने इस फोन का एक टीजर भी जारी किया है। यहां फोन की रिलीज की तारीख और फोन के बारे में सारी जानकारी दी गई है।

POCO भारत में अपना पहला बजट 5G स्मार्टफोन M3 PRO 8 जून को लॉन्च करेगी। स्मार्टफोन को पिछले महीने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। POCO M3 PRO वास्तव में Redmi Note 10 5G का रीब्रांडेड संस्करण है। यह XIOAMI का एकमात्र उप ब्रांड है। इसलिए कंपनियां इस तरह से काम करती रहती हैं।


POCO M3 PRO के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में MEDIATEK DIMENSITY 700 चिपसेट दिया गया है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का डिस्प्ले है। POCO M3 PRO में ANDROID 11 आधारित कंपनी का एक कस्टम मोबाइल OS MIUI 12 है। इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी है। इसमें चार्जिंग के लिए 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

POCO M3 PRO में दिए गए कैमरा मॉड्यूल की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरे में 48-मेगापिक्सल, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और तीसरा 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। ग्लोबल मार्केट में POCO M3 PRO की कीमत 129 यूरो यानी 16,000 रुपये से शुरू होती है. भारत में कंपनी इस फोन की कीमत 15,000 रुपये रखना चाहती है। क्योंकि बाजार में मिड-रेंज 5जी स्मार्टफोन की होड़ लगी हुई है।

Related News