दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी ने भारत में एक शक्तिशाली फोन एलजी वेलवेट लॉन्च किया है, जो एंट्री लेवल के प्रीमियम फोन सेगमेंट में वीवो, ओप्पो, एमआई, सैमसंग और वनप्लस को टक्कर देने के लिए तैयार है। LG वेलवेट का 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट भारत में 36,990 रुपये में लॉन्च किया गया है और 30 अक्टूबर से बिक्री पर जाएगा। इस फोन की कीमत की तरह इसके स्पेसिफिकेशंस भी जबरदस्त हैं। एलजी वेलवेट को एक अनोखे 3 डी आर्क डिजाइन में लॉन्च किया गया है।


इसमें 23 इंच * 1080 पिक्सल के स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.8 इंच का फुल एचडी + सिनेमा फुल विज़न ओएलईडी डिस्प्ले है, जिसमें बहुत अच्छी पिक्चर क्वालिटी होने का दावा किया गया है। एलजी के नए फोन में डिस्प्ले के अंदर वाटर ड्रॉप नॉच और सेल्फी कैमरा है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया, फोन IP68 और MIL-STD 810D स्थायित्व के लिए प्रमाणित है। एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले एलजी वेलवेट कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है।


यह 8-मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरा और 5-मेगापिक्सल के तीसरे कैमरे के साथ आता है, जो अल्ट्रा वाइड और डेप्थ सेंसर फीचर्स के साथ आता है। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। एलजी वेलवेट 4300 एमएएच की बैटरी के साथ आता है, जो फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। एलजी के इस फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, वाई-फाई 802.11AC, 5G, GPS, A-GPS, ब्लूटूथ वर्जन 5.1 NFC और USB टाइप- C पोर्ट दिए गए हैं। फोन में सिक्योरिटी के लिए स्टीरियो स्पीकर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है।

Related News