Realme 5 और Realme 5 Pro को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही ये काफी सुर्खियों में है और लोग इसके लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इन स्मार्टफोन्स में क्वॉड कैमरा स्मार्टफोन मिलेगा। स्मार्टफोन्स के लॉन्च से पहले रियलमी इंडिया सीईओ माधव सेठ इन दोनों नए फोन्स के बारे में कुछ खास बातें शेयर की हैं। इनमे सबसे महत्वपूर्ण जानकारी ये है कि स्मार्टफोन 10000 रुपए की कीमत में आएगा।


ट्वीट के द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि Realme 5 भारत में लॉन्च होने वाला 10 हजार रुपये के अंदर दुनिया का पहला क्वॉड कैमरा स्मार्टफोन है। बात करें इसकी शुरआती कीमत की तो Realme 5 की भारत में शुरुआत 8,999 रुपये से हो सकती है।

Realme 5 की कीमत को लेकर पुष्टि करने के अलावा रियलमी के सीईओ ने ये जानकारी भी दी है कि क्वॉलकॉम का ये नया पावरफुल प्रोसेसर भारत में पहली बार लॉन्च होने जा रहा है। इसलिए इसके लॉन्च से पहले कई तरह के पूर्वानुमान भी लगाए जा रहे हैं और ये भी कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर हो सकता है। इतना ही नहीं Geekbench लिस्टिंग में भी देखा गया था। बता दें कि अभी तक इस प्रोसेसर के साथ कोई भी स्मार्टफोन लॉन्च नहीं है है इस कारण ये दोनों स्मार्टफोन और भी खास हैं और ये बजट स्मार्टफोन भी है इसलिए लोगों के बीच इन स्मार्टफोन्स को लेकर चर्चा और भी बढ़ गई है।

Realme 5 में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी। ये क्वैड कोर स्मार्टफोन होगा जो कि 16MP प्राइमरी सेंसर, एक अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, एक 4cm मैक्रो लेंस और डेफ्थ सेंसर के साथ उपलब्ध होगा।

दूसरी तरफ Realme 5 Pro के क्वॉड कैमरा सेटअप में 48MP सोनी IMX586 सेंसर दिए जाने की पुष्टि हो चुकी है। ये फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। लेकिन इसके अलावा स्मार्टफोन के बारे में अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Related News