ऐप्पल ने लंबे इंतजार के बाद भातीय बाजार के लिए अपनी नई आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस फोन के लॉन्च होने के बाद से ही देश में इसको लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही है। अब खबर आ रही है कि नए आईफोन 12 में ऐपल ने पहली दफा OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल करने जा रही है। यही नही कंपनी पहली बार आईफोन मॉडल्स को 5जी कनेक्टिविटी सपॉर्ट के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस नए स्मार्टफोन में नए डिवाइसेज एप्प्ल ने ए14 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल किया है।

इस नए फोन के सेरेमिक शील्ड का प्रटेक्शन इनके डिस्प्ले पर दिया गया है। आपकी जानकारी लिए बता दें कि ऐप्पल ने सबसे पहली बार अपने पॉपुलर मॉडल आईफोन एक्स में OLED डिस्प्ले को पेश किया था। रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल अपने इस OLED के लिए नए डिवाइस सैमसंग और एलजी से ले रहा है। यानी इस नए आईफोन 12 सीरीज में आपको सैमसंग और एलडी का डिस्प्ले पैनल देखने को मिलेगा।

सामने आई खबर के अनुसार, एलजी डिस्प्ले की ओर से 6.1 इंच के डिस्प्ले पैनल आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो के लिए सप्लाई किया जा रहा है। वहीं सैमसंग से लिया जा रहा 6.7 इंच और 5.4 इंच डिस्प्ले सीरीज के आईफोन 12 मिनी और आईफोन 12 प्रो मैक्स में दिया जा रहा है। इसके लिए ऐप्पल ने सैमसंग को सबसे ज्यादा 8 करोड़ OLED डिस्प्ले साल के आखिर तक के लिए ऑर्डर दिया है। वहीं एलजी को 2 करोड़ डिस्प्ले सप्लाई करने का ऑर्डर मिला है।

Related News