इंटरनेट डेस्क। Asus भारत में अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Zenfone 5Z 26 जून को लॉन्च करने जा रहा है। इसका टीज़र फ्लिपकार्ट पर देखा गया है। हालाँकि इस टीज़र में फ़ोन के लॉन्च डेट और टाइम ही बताया गया है लेकिन फ़ोन का कौनसा मॉडल लॉन्च होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी इस लॉन्च में Zenfone 5Z ही लॉन्च करेगी। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव रूप से केवल फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध होगा।

यह भी कहा जा रहे है कि यह स्मार्टफोन डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर चिपसेट पर संचालित होगी। हालांकि, अभी तक भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।
बता दें कि Asus ने हाल ही में Zenfone 5 सीरीज की शुरुआत की थी। इस स्मार्टफोन में 1080x2246 पिक्सल रेसोलुशन वाली 6.2 इंच की फुल एचडी + डिस्प्ले है जो कि कई लेटेस्ट स्मार्टफोन की तुलना में बड़ी लेकिन आईफोन एक्स की तुलना में छोटी है। यह एड्रोनो 630 जीपीयू के साथ स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर द्वारा क्वालकॉम द्वारा संचालित है।

यह स्मार्टफोन हाल ही में यूरोप में 499 यूरो की कीमत पर उपलब्ध था जो कि भारत में वनप्लस 6 की तुलना में इतनी कम कीमत पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर द्वारा संचालित सबसे कम कीमत की फ्लैगशिप डिवाइस है।

यह स्मार्टफोन 6 जीबी और 8 जीबी रेम के साथ 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल में उपलब्ध है। इसकी मेमोरी को आप माइक्रो एसडी कार्ड से 2 टीबी तक बढ़ा सकते है। यह स्मार्टफोन जेनयूआई 5.0 के साथ एंड्रॉइड 8.0 ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसे एंड्रॉइड पी में अपग्रेड किया जा सकेगा।

इस स्मार्टफोन में आपको 12 और 8 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसके अलावा आपको इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, 4 जी वोल्ट, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ वी 5.0, एनएफसी, जीपीएस / ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, यूएसबी टाइप-सी, और 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी मिलता है। यह फ़ोन Asus की बूस्टमास्टर फास्ट चार्जिंग और एआई चार्जिंग वाली 3300 mAh बैटरी के साथ आता है।

Related News