दोस्तो जैसा की हमने आपको अपने इससे पूर्व वाले लेख के माध्यम से बताया कि स्मार्टफोन हमारी जीवनशैली के लिए कितना महत्वपूर्ण हैं, ऐसे में अगर यह महंगे स्मार्टफोन खो जाए या चोरी हो जाएं तो ना केवल आर्थिक तंगी हो सकती है, बल्कि आपका निजी डेटा भी खो सकता हैं, चोर अक्सर चोरी हुए फ़ोन को ट्रैक करने और एक्सेस करने से बचने के लिए उसे बंद कर देते हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं कि कई ऐसी सेटिंग्स जिनकी मदद से आप अपना फोन चोरी होने पर बंद होने से बचा सकते हैं, आइए जानते है इसके बारे में

Google

'अनलॉक टू पावर ऑफ़' फ़ीचर

Android उपयोगकर्ताओं के पास 'अनलॉक टू पावर ऑफ़' नामक एक मूल्यवान सुरक्षा कवच है। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस सुविधा के लिए आपको अपने फ़ोन को बंद करने से पहले उसे अनलॉक करना होगा। इसका मतलब यह है कि अगर आपका फ़ोन चोरी भी हो जाता है, तो भी उसे पहले अपना पासवर्ड या अनलॉकिंग पैटर्न डाले बिना आसानी से बंद नहीं किया जा सकेगा।

google

'अनलॉक टू पावर ऑफ़' को कैसे यूज कर सकते है-

अपना Android डिवाइस अपडेट करें: सुनिश्चित करें कि आपका फ़ोन नवीनतम सॉफ़्टवेयर संस्करण में अपडेट है। यह सुविधा पुराने संस्करणों पर उपलब्ध नहीं हो सकती है।

सेटिंग खोलें: अपने डिवाइस पर सेटिंग ऐप पर जाएँ।

गोपनीयता सेटिंग एक्सेस करें: नीचे स्क्रॉल करें और गोपनीयता अनुभाग चुनें।

google

फ़ीचर का पता लगाएँ: प्राइवेसी सेटिंग में 'अनलॉक टू पावर ऑफ' विकल्प ढूँढ़ें।

फ़ीचर को सक्रिय करें: 'अनलॉक टू पावर ऑफ' के बगल में स्विच को टॉगल करें। इस सेटिंग को सक्षम करने के लिए आपको अपना पासवर्ड या अनलॉक पैटर्न दर्ज करना होगा।

Related News