pc: tv9hindi

जब भी आपको अपने मोबाइल पर कोई ऐप इंस्टॉल करने की आवश्यकता होती है, तो आप आमतौर पर Google Play Store या Apple iPhone पर ऐप स्टोर का उपयोग करते हैं। हालाँकि, जब कोई ऐप उपलब्ध नहीं होता है, तो लोग अक्सर थर्ड पार्टी प्लेटफ़ॉर्म की ओर रुख करते हैं, क्योंकि कई वेबसाइटें एपीके फ़ाइलों के माध्यम से ऐप पेश करती हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने फोन पर ऐप्स इंस्टॉल करने के लिए इस शॉर्टकट का इस्तेमाल करने से आपका बैंक खाता संभावित रूप से खाली हो सकता है? आज हम आपको बताएंगे कि फोन में ऐप्स इंस्टॉल करते समय क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।

ऐप इंस्टालेशन: इन गलतियों से बचें

यदि आपको Google Play Store या Apple App Store पर कोई ऐप नहीं मिल रहा है, तो थर्ड पार्टी प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने से बचें। हालांकि ये प्लेटफ़ॉर्म एपीके फ़ाइलों के माध्यम से ऐप्स प्रदान कर सकते हैं, अज्ञात साइटों से डाउनलोड करना बहुत जोखिम भरा हो सकता है। इन स्रोतों से आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलों में वायरस हो सकते हैं। इसके अलावा, एपीके फ़ाइल के माध्यम से कोई आपके फ़ोन का कंट्रोल ले सकता है, जिससे संभावित बैंक खाता चोरी हो सकता है।

ऐप इंस्टालेशन के दौरान सावधानियां

अज्ञात लिंक से ऐप्स इंस्टॉल करने के बजाय, हमेशा Google Play Store या Apple App Store जैसे सत्यापित प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें। यदि कोई ऐप इन प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध नहीं है, तो थर्ड-पार्टी साइटों से एपीके फ़ाइल डाउनलोड करने का जोखिम उठाने की तुलना में इसे इनस्टॉल ना करना बेहतर है। असत्यापित स्रोतों से एपीके फ़ाइलें डाउनलोड करने से आपका फ़ोन वायरस, मैलवेयर हमलों या यहां तक कि हैकिंग के संपर्क में आ सकता है।

Related News