ऐसे समय में जब कोरोना महामारी के दौरान कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं और वेतन में कटौती कर रही हैं, कुछ कंपनियां महामारी के दौरान भी काम करने के लिए अपने कर्मचारियों को पुरस्कृत कर रही हैं. अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने प्रत्येक कर्मचारी के लिए लगभग 1.15 लाख रुपये के महामारी बोनस की घोषणा की है।

Microsoft ने कहा कि उसने एक चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष के आलोक में निर्णय लिया। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, एकमुश्त बोनस एक अलग तरह के चुनौतीपूर्ण वित्तीय वर्ष को स्वीकार करने के समान है, जिसे कंपनी ने पिछले साल पूरा किया था। बोनस की घोषणा माइक्रोसॉफ्ट के चीफ पब्लिक ऑफिसर कैथलीन हॉग ने की। उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के हर कर्मचारी को बोनस दिया जाएगा।

चाहे वह संयुक्त राज्य अमेरिका में काम कर रहा हो या किसी अन्य देश में। यह बोनस वाइस प्रेसिडेंट के स्तर से नीचे के उन सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा जो 31 मार्च 2021 से पहले कंपनी में शामिल हुए थे।

हॉग ने कहा कि कंपनी के लिए घंटे के आधार पर काम करने वाले अंशकालिक कर्मचारियों को भी बोनस दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट के दुनिया भर में 1,2,304 कर्मचारी हैं। कंपनी को बोनस पर अनुमानित रूप से 25 मिलियन खर्च करने पड़ सकते हैं। इससे पहले, फेसबुक ने अपने 3,000 कर्मचारियों को 1,000 और अमेज़न ने अपने फ्रंटलाइन कर्मचारियों को બો 200 हॉलिडे बोनस दिया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट की सहायक कंपनियों लिंक्डइन, गिटहब और जेनिमेक्स के कर्मचारियों को महामारी बोनस नहीं मिलेगा।

Related News