इंटरनेट डेस्क। जियो के आने के बाद से सी टेलीकॉम सेक्टर की सूरत बदल गई हैं। पिछले कुछ सालों से इस सेक्टर में ग्राहकों को लुभाने का प्रयास कंपनियों द्वारा जारी हैं।

एक से बढ़कर एक डेटा बेनिफिट्स प्लान्स और कॉलिंग लाभ के साथ कंपनियां अपने ग्राहकों को अपने साथ बनाये रखने के लिए जोर शोर से प्रयास कर रही हैं। हाल ही में आईडिया सेल्युलर ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक पुराने प्लान को पहले से ज्यादा फायदेमंद बना दिया हैं।

बता दे, आईडिया सेल्युलर ने अपने 199 रूपये वाले रिचार्ज पैक को और फायदेमंद बना दिया हैं। नए अपग्रेड के मुताबिक कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इस पैक में अब प्रतिदिन इस्तेमाल के लिए 2 जीबी डेटा उपलब्ध कराएगी। इससे पहले आईडिया इस प्लान में अपने ग्राहकों को रोजाना का 1.4 जीबी डेटा दिया करती थी। अपने 199 वाले प्लान के अपग्रेशन के बाद कंपनी जियो के 198 रूपये वाले प्लान से सीधा मुकाबला करेगी।

ध्यान दे, आईडिया का ये अपग्रेशन प्लान फिलहाल कुछ चुनिंदा जगहों पर ही लागू किया गया हैं, जिसमें भी इसका फायदा कुछ चुनिंदा लोगों को ही प्राप्त होगा। लेकिन उम्मीद हैं कंपनी इस प्लान के नए बेनिफिट्स को जल्दी ही अपने सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराएगी। कुल मिलाकर आईडिया 199 रूपये के अंदर अब 39.4 जीबी की जगह 56 जीबी डेटा पूरे 28 दिनों की वैधता के साथ इस्तेमाल के लिए यूज़र्स को दे रहा हैं।

Related News