Mi स्मार्ट एलईडी बल्ब और Mi ऑटोमैटिक सोप डिस्पेंसर भारत में लॉन्च कर दिए गए हैं। दो नए उत्पाद Mi इंडिया IoT पोर्टफोलियो के रूप में लॉन्च किए गए हैं। Mi ऑटोमैटिक सोपडिस्पेंसर कम फोम वाली मोटर और एक इन्फ्रारेड सेंसर का उपयोग सोप को डिस्पेंस करने के लिए करता है। Mi Smart LED Bulb 810 लुमेन कूल वाइट लाइट उत्सर्जित करता है और 7.5W ऊर्जा की खपत करता है। इसे Mi Home ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।

भारत में Mi स्मार्ट LED बल्ब, Mi ऑटोमैटिक साबुन डिस्पैचर की कीमत, उपलब्धता

Mi Smart LED Bulb अब Mi.com और Mi Home स्टोर्स के माध्यम से 499 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। Mi ऑटोमैटिक साबुन डिस्पैचर Mi.com और Mi होम स्टोर्स के माध्यम से 999 रुपये की कीमत पर 15 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।

Mi स्मार्ट एलईडी बल्ब के फीचर्स

Xiaomi का कहना है कि Mi Smart LED Bulb 810 lumens की कूल वाइट लाइट एमिट करता है और Mi Home ऐप द्वारा बल्ब की ब्राइटनेस को एडजस्ट किया जा सकता है। यह 7.5W ऊर्जा का उपभोग करने का दावा करता है, और बल्ब एक B22 बेस के साथ आता है इसका मतलब है कि इसे सीधे भारतीय घरों में मौजूद डिफ़ॉल्ट होल्डर्स में लगाया जा सकता है।

कंपनी का दावा है कि बल्ब की 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ देता है इसका मतलब है कि अगर बल्ब का उपयोग दिन में 6 घंटे किया जाता है, तो यह 7 साल तक चल सकता है। इसे वॉइस के साथ कंट्रोल किया जा सकता है, और अमेज़ॅन एलेक्सा के साथ-साथ Google असिस्टेंट के साथ भी कंपेटिबल है। कंपनी का कहना है कि बल्ब का उपयोग करने के लिए एक हब की आवश्यकता नहीं है, और इसे सीधे Mi होम ऐप के माध्यम से इंस्टॉल करने के बाद उपयोग किया जा सकता है।

Mi ऑटोमैटिक सोप डिस्पेंसर फीचर

कंपनी के स्मार्ट होम पोर्टफोलियो में एक अन्य उत्पाद Mi ऑटोमैटिक सोप डिस्पेंसर है। यह काम करने के लिए चार AA बैटरी का उपयोग करता है। Mi India का दावा है कि एक यूजर्स को डिस्पेंसर के सामने अपना हाथ को वेव करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह सोप को फोम में डिस्पेंस करने के लिए लो नॉइज़ मोटर और और एक इन्फ्रारेड सेंसर का उपयोग करता है। यह 60-90 मिमी इंफ्रारेड सेंसिंग के साथ आता है और 0.25 सेकंड में फोम को डिस्पेंस कर सकता है। कंपनी का कहना है कि डिस्पेंसर का इस्तेमाल 375 बार तक किया जा सकता है।

Related News