शाओमी ने पुष्टि की है कि Mi A2 और Mi A2 Lite 24 जुलाई के वैश्विक लांच इवेंट में लांच किए जाएंगे। मंगलवार को एक ट्वीट के माध्यम से कंपनी के नवीनतम एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन, एMi A2 और एMi A2 Lite की पुष्टि ट्वीट के माध्यम से की। ये स्पेन इवेंट में लांच होंगे। इसी समान इवेंट मे Mi A2 Lite के भी लांच करने की उम्मीद है। यह ध्यान देने योग्य है कि नए Mi मॉडल का एक लाइट वर्जन पहले से चीन की थर्ड पार्टी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्ट किया जा चूका है। ये दोनों स्मार्टफोन गूगल के एंड्राइड वन का एक हिस्सा हो सकते हैं और काफी पतले बेजल्स के साथ आने की उम्मीद है।


मंगलवार को एक ट्वीट में, शाओमी ने पुष्टि की है कि Mi A2 और Mi A2 Lite दोनों 24 जुलाई को मैड्रिड, स्पेन में अपने वैश्विक लांच इवेंट में लांच किए जाएंगे।

पहले के एक ट्वीट में, शाओमी ने एक ऐसी फोटो को ट्वीट किया था जिसमे Mi A2 औरMi A2 Lite लाइट के बैक पैनल को दिखाया गया था। फोटो इस बात की पुष्टि करती है कि हैंडसेट एक वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आएगा और इनमे से एक दूसरे वाले से छोटा हो सकता है।
Mi A2 और Mi A2 Lite की कीमत

शाओमी ने इन 2 नए एमआई-सीरीज मॉडल के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में खुलासा नहीं किया है, लेकिन इनके बारे में कई रूमर्स सुनने में आए हैं। रूमर्स के अनुसार नए स्मार्टफोन 32 जीबी और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज सहित कई स्टोरेज वैरिएंट्स के साथ आएंगे। इसके अलावा, AliExpress ने पुष्टि की है कि इसका 3 जीबी और 4 जीबी रैम वैरिएंट $189.99 (लगभग 13,000 रुपए) की कीमत पर उपलब्ध होगा। जबकि Mi A2 की शुरूआती कीमत CHF 289 (लगभग 20,000 रुपए) हो सकती है।


शाओमी Mi A2 की अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी Mi A2 एंड्रॉइड 8.1 ओरियो के साथ आ सकता है और इसमें 18.9 9-इंच फुल-एचडी + डिस्प्ले 18: 9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 128 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के लैस होगा। स्मार्टफोन को ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की भी संभावना है जिसमें एक 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और एक 20 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर शामिल है - दोनों एक एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ एक एफ/1.75 अपर्चर से लैस होंगे। फ्रंट में यह एआई पोर्ट्रेट मोड के साथ आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) समर्थित फीचर्स के साथ 20 मेगापिक्सल सेंसर से लैस हो सकता है। हैंडसेट में 4 जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ वी 5.0, जीपीएस / ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी, और कनेक्टिविटी फ्रंट और 3010mAh बैटरी के साथ आने की उम्मीद है।
शाओमी Mi A2 Lite की अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

इसके विपरीत, Mi A2 Lite को थर्ड पार्टी रिटेलर में लिस्ट किया गया था। इसमें 19: 9-इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले 19: 9 आस्पेक्ट रेश्यो और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर हो सकता है। इसकी रैम 3 जीबी/4 जीबी रैम वैरिएंट्स और 64 जीबी स्टोरेज के साथ होगा। ऑनबोर्ड स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर भी होंगे। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल हो सकता है। डिवाइस की बैटरी 4000 एमएएच होगी। जहाँ तक कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात है तो यह 4 जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ वी 4.2, जीपीएस / ए-जीपीएस, और माइक्रो-यूएसबी जैसऑप्शंस के साथ आ सकता है।

Related News