कार की बात करें तो हर दिन मार्किट में एक से एक कार लॉन्च होते है। अगर कार खरीदने की बहुत है जल्दी तो मारुति सुजुकी की नई कार Maruti Ciaz लॉन्च कर दी गई है। कम कीमत में ये कार बहुत ही बेस्ट और दमदार है। मारुति सुजुकी का यह नया डीजल इंजन पुराने 1.3-लीटर वाले डीजल इंजन से ज्यादा पावरफुल है। कीमत की बात करें तो Maruti Ciaz की एक्स शोरूम कीमत 9.97 लाख से 11.37 लाख रुपये के बीच है।

मारुति सियाज का नया डीजल इंजन नए डिजाइन के 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। 1.5-लीटर, DDiS 225 डीजल इंजन के साथ कंपनी का दावा है कि नया डीजल इंजन 26.82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। नया डीजल इंजन सियाज के तीन वेरियंट (Delta, Zeta और Alpha) में उपलब्ध है।

मारुति इस मिड-साइज सिडैन की मार्केट में ह्यूंदै वरना, होंडा सिटी और टोयोटा यारिस जैसी शानदार कारों से टक्कर दे रही है। सबसे खास बात यह है कि सियाज के इस नए 1.5-लीटर डीजल इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम नहीं दिया गया है, जबकि पुराने 1.3-लीटर वाले इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है। हालांकि, 1.5-लीटर पेट्रोल इंलज वाली सियाज में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मौजूद है। नए डीजल इंजन के अलावा नई सियाज में कोई और बदलाव नहीं है।

Related News