फोल्डिंग डिस्प्ले वाला कंपनी का पहला फ्लैगशिप लैपटॉप Lenovo ThinkPad X1 Fold मंगलवार को भारत में लॉन्च किया गया। थिंकपैड X1 फोल्ड में मल्टीलिंक टॉर्क हिंज है जो फोल्डिंग डिजाइन को इनेबल बनाता है। लेनोवो ने एक ब्लूटूथ मिनी फोल्ड कीबोर्ड भी प्रदान किया है। थिंकपैड X1 फोल्ड अनफोल्ड होने पर टैबलेट के रूप में काम करता है। डिवाइस को इसके बिल्ट-इन किकस्टैंड का उपयोग करके एक टेबल पर भी रखा जा सकता है जो कि डिस्प्ले को होल्ड करने के लिए होता है।

Lenovo ThinkPad X1 Fold की भारत में कीमत, उपलब्धता
Lenovo ThinkPad X1 Fold की कीमत 3,29,000 रुपये से शुरू होती है। लैपटॉप वर्तमान में लेनोवो इंडिया वेबसाइट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है और इसे 2,48,508 रुपये के शुरुआती मूल्य टैग पर सूचीबद्ध किया गया है। ग्राहक छह महीने तक नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी चुन सकते हैं।

लेनोवो थिंकपैड X1 फोल्ड स्पेसिफिकेशंस
लेनोवो थिंकपैड X1 फोल्ड लैपटॉप में एलजी डिस्प्ले द्वारा बनाया गया 13.3 इंच का 2K (2,048x1,536 पिक्सल) पोलेड डिस्प्ले है। फोल्डिंग फॉर्म फैक्टर के लिए डिस्प्ले के बीच एक मैकेनिकल हिंज है। यूजर्स सामान्य लैपटॉप के रूप में उपयोग करने के लिए लैंडस्केप मोड में थिंकपैड X1 फोल्ड का उपयोग कर सकते हैं या इसे नोटबुक के रूप में उपयोग करने के लिए पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन पर जा सकते हैं और लेनोवो के एक्टिव पेन का उपयोग करके नोट्स ले सकते हैं या स्केच बना सकते हैं। लेनोवो ने डेस्क पर आसान पोर्ट्रेट या लैंडस्केप प्लेसमेंट के लिए अपने ईजील स्टैंड और थिंकपैड एक्स1 फोल्ड कर के लैपटॉप की तरह काम करने के लिए ब्लूटूथ मिनी फोल्ड कीबोर्ड को भी बंडल किया है।

विंडोज 10 प्रो तक चलने वाला, लेनोवो थिंकपैड एक्स1 फोल्ड लेनोवो मोड स्विचर ऐप के साथ पहले से लोड आता है। यूजर्स स्क्रीन को दो भागों में विभाजित भी कर सकते हैं या पूरी चौड़ाई में इसका उपयोग कर सकते हैं। लैपटॉप स्वचालित रूप से ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड प्रदर्शित करने के लिए समायोजित हो जाता है।

थिंकपैड X1 फोल्ड 11वीं पीढ़ी के इंटेल UHD ग्राफिक्स, 8GB LPDDR4x रैम और 1TB तक PCIe-NVMe M.2 2242 SSD के साथ Intel Core i5 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.1 और दो यूएसबी टाइप-सी 3.2 जेन 2 पोर्ट शामिल हैं (जिनमें से एक को डिस्प्लेपोर्ट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है)। वैकल्पिक 5G / 4G LTE सपोर्ट भी है।

उन्नत मल्टीमीडिया अनुभव के लिए लेनोवो ने चार माइक्रोफोन और डॉल्बी एटमॉस स्पीकर सिस्टम प्रदान किया है। थिंकपैड एक्स1 फोल्ड में विंडोज हैलो फेशियल रिकग्निशन और वीडियो चैट सपोर्ट दोनों के लिए हाइब्रिड इंफ्रारेड (आईआर) और एचडी वेब कैमरा भी शामिल है।

थिंकपैड X1 फोल्ड एक बार चार्ज करने पर 10.4 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक दे सकता है। 50W रैपिड चार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक भी है।

Related News