सरकारी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने एक नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है। नए बीएसएनएल प्रीपेड पैक की कीमत 27 रूपये हैं। कंपनी का ये नया प्रीपेड प्लान मात्र 7 दिनों की वैधता के साथ आता हैं। बीएसएनएल अपने इस प्लान में यूज़र्स को कुल 1 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दे रही हैं। डेटा लाभ के साथ कंपनी के इस प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा भी मिलेगी।

बीएसएनएल का ये नया प्रीपेड प्लान टेलीकॉम बाजार में जियो, एयरटेल और वोडाफोन के समकक्ष प्लान्स से भिड़ेगा। बीएसएनएल अपने 27 रूपये वाले इस प्रीपेड प्लान में अपने ग्राहकों को डेटा, कॉलिंग लाभ के साथ साथ 300 एसएमएस भी प्रोवाइड करा रहा हैं। इस प्लान की वैधता 7 दिनों की हैं। कंपनी ने इस प्लान को पूरे देशभर में 6 अगस्त से जारी कर दिया हैं। हालांकि इस प्लान के वॉइस कॉलिंग का लाभ दिल्ली व मुंबई सर्कल में उपलब्ध नहीं होगा।

टेलीकॉम बाजार में इस वक्त 50 रूपये से कम कीमत वाले प्लान बेहद ही कम हैं। वही अगर हैं भी तो 1 जीबी डेटा का लाभ कोई कंपनी अपने ग्राहकों को इस कीमत में उपलब्ध नहीं करा रही हैं। बात करे जियो की उसके पास बीएसएनएल के 27 रूपये वाले प्रीपेड प्लान के जबाब में 52 रूपये का एक प्लान हैं, जिसमें वह अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 1.05 जीबी डेटा, मुफ्त 70 एसएमएस 7 दिन की वैलिडिटी के साथ दे रहा हैं।

Related News