जब से व्हाट्सएप ने अपनी नई गोपनीयता नीति की घोषणा की है, तब से इस बारे में काफी चर्चा हो रही है कि लोग कैसे इसके वैकल्पिक ऐप का उपयोग कर रहे हैं। और इस बात की बहुत चर्चा है कि ये तीनों ऐप एक दूसरे से अपनी विशेषताओं में कैसे भिन्न हैं। व्हाट्सएप डालने का मतलब है कि आप अब इसकी सभी विशेषताओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं, सबसे व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली सुविधाओं में से एक निश्चित समय के लिए किसी के साथ लाइव स्थान साझा करना है।

लेकिन आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि Google मैप्स में इस प्रकार के लाइव स्थान को साझा करने की सुविधा है और अधिकांश स्मार्टफ़ोन Google मैप्स का उपयोग करते हैं जो आपको इस ऐप की मदद से रहने की अनुमति देता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आप Google मानचित्र पर दूसरों के साथ अपना लाइव स्थान कैसे साझा कर सकते हैं। अपने स्मार्टफोन के अंदर गूगल मैप्स खोलें और साइन इन करें। इसके बाद सबसे ऊपर दाईं ओर अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें। इसके बाद लोकेशन शेयरिंग पर क्लिक करें।

इसके बाद उस व्यक्ति की प्रोफाइल पर क्लिक करें, जिसके साथ आप अपना स्थान साझा करना चाहते हैं। आप कॉपी टू क्लिपबोर्ड विकल्प भी चुन सकते हैं जिसके भीतर आपके स्थान का लिंक कॉपी हो जाएगा फिर आप उस लिंक को टैक्स की तरह कहीं भी पेस्ट कर सकते हैं और किसी भी मैसेजिंग ऐप, ईमेल आदि के अंदर भेज सकते हैं और अपना स्थान साझा कर सकते हैं। चुनें कि आप कब तक अपना स्थान साझा करना चाहते हैं।

Related News