लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने देश में एक नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लावा ब्लेज लॉन्च किया है। लावा लाइनअप में नया स्मार्टफोन अपने ग्लास पैनल के कारण इस प्राइस सेगमेंट में अपनी तरह का पहला स्मार्टफोन है। नए लावा ब्लेज़ में मीडियाटेक चिपसेट है और यह 5000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह नए स्मार्टफोन के साथ घर पर मुफ्त सेवा देगी। लावा ने 4जी कनेक्टिविटी वाले नए ब्लेज़ बजट स्मार्टफोन के लिए दो साल के सुरक्षा अपडेट का वादा किया है। यहां आपको नए लावा ब्लेज़ एंट्री-लेवल फोन के बारे में जानने की जरूरत है।

लावा ब्लेज़: कीमत और उपलब्धता

नया लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन 14 जुलाई से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने नए बजट स्मार्टफोन की कीमत 8,699 रुपये रखी है। इच्छुक ग्राहक 13 जुलाई से स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। लावा ने नए स्मार्टफोन की शुरुआती बिक्री के लिए एक दिलचस्प ऑफर की भी घोषणा की है। कंपनी ने घोषणा की है कि पहले 500 लावा ब्लेज़ ग्राहकों को स्मार्टफोन के साथ लावा प्रोबड्स 21 टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स मुफ्त में मिलेंगे। लावा डिवाइस को चार कलर ऑप्शन- ग्लास ग्रीन, ग्लास ब्लैक, ग्लास रेड और ग्लास ब्लू में पेश कर रही है।

लावा ब्लेज़ स्पेसिफिकेशंस

लावा ब्लेज़ वन स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 720x1600 पिक्सल है। डिवाइस मीडियाटेक हेलियो ए 22 चिपसेट द्वारा संचालित होता है जिसे 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा जाता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। नया स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है और आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

जब कैमरे की बात आती है, तो लावा ब्लेज़ को पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का डेप्थ सेंसर और एक VGA कैमरा होता है। आगे की तरफ, डिवाइस में 8MP का कैमरा मिलता है।

सुरक्षा के लिए, लावा ब्लेज़ एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी है जो 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Related News