Lava Agni 5G को भारत में मंगलवार को भारतीय स्मार्टफोन निर्माता Lava International द्वारा पहले 5G फोन के रूप में लॉन्च किया गया। स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC के साथ आता है और इसमें क्वाड रियर कैमरे के साथ-साथ 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचर शामिल हैं। Lava Agni 5G में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 90Hz डिस्प्ले भी शामिल है। फोन के अन्य मुख्य आकर्षण में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8GB रैम और 10 प्रीलोडेड कैमरा फीचर शामिल हैं। Lava Agni 5G का मुकाबला Realme 8s 5G, Moto G 5G और Samsung Galaxy M32 5G से होगा।

भारत में Lava Agni 5G की कीमत, उपलब्धता
भारत में Lava Agni 5G की कीमत अकेले 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 19,999 रुपये निर्धारित की गई है। फोन 18 नवंबर से अमेज़न, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिटेलर्स के माध्यम से देश में बिक्री के लिए जाएगा। हालांकि, यह मंगलवार से अमेज़न और लावा ई-स्टोर के माध्यम से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा। Lava Agni 5G की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 500 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान करना होगा और 2,000 रुपये की छूट प्राप्त करने का हकदार होगा।

Lava Agni 5G स्पेसिफिकेशन्स
डुअल-सिम (नैनो) लावा अग्नि 5G एंड्रॉइड 11 पर चलता है और इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और होल-पंच डिज़ाइन के साथ 6.78-इंच का फुल-एचडी + डिस्प्ले है। फोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC द्वारा संचालित है, साथ में 8GB RAM है। यह क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें f / 1.79 सिक्स-पीस लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। कैमरे में 5-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर भी शामिल है। आपको एआई मोड, सुपर नाइट और प्रो मोड सहित प्रीलोडेड कैमरा मोड भी मिलेंगे।

सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, Lava Agni 5G में फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर शामिल है। फोन 128GB UFS इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आता है। लावा ने 5,000mAh की बैटरी दी है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Lava Agni 5G के बारे में दावा किया जाता है कि इसकी बिल्ट-इन बैटरी 90 मिनट से भी कम समय में चार्ज हो जाती है।

Related News