Apple, Samsung और Motorola के बाद, Lava उन स्मार्टफोन निर्माताओं की सूची में शामिल हो गया है जिन्होंने 5G सेवाओं को सक्षम करने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता ने घोषणा की है कि सॉफ्टवेयर अपडेट सभी Lava 5G स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन पर Airtel 5G और Jio 5G नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति देगा। अपडेट उपलब्ध होगा ओटीए सिस्टम सेटिंग्स में जाकर स्थापित किया जा सकता है।

5जी अपडेट के रोलआउट पर, लावा इंटरनेशनल प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिघ ने कहा, “हमारा हमेशा से यह लक्ष्य रहा है कि हम अपने उपयोगकर्ताओं को समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करें। सरकार द्वारा इस महीने की शुरुआत में 5G सेवाओं के रोल-आउट की घोषणा के बाद हमारी टीमों ने फ्लैगशिप AGNI 5G स्मार्टफोन के लिए FOTA अपडेट को तेजी से लागू किया है।"

जो लोग अनजान हैं, उनके लिए लावा के पोर्टफोलियो में वर्तमान में केवल एक 5G स्मार्टफोन है, Lava Agni 5G और यह जल्द ही भारत में एक नया Lava Blaze 5G डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रहा है। अभी तक, कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है, हालांकि यह पुष्टि की है कि लावा ब्लेज़ 5G की कीमत लगभग 10,000 रुपये होगी और इच्छुक खरीदार दिवाली के आसपास नया 5G स्मार्टफोन बुक कर सकेंगे।

Jio True 5G लॉन्च ऑफर आमंत्रित ग्राहकों को देश में अगली पीढ़ी के नेटवर्क के बीटा ट्रायल का हिस्सा बनने की अनुमति देगा। 4 शहरों- मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में Jio यूजर्स Jio 5G सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे। इन ग्राहकों को 1 जीबीपीएस+ तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा।


भारती एयरटेल ने भारत भर के 8 शहरों में एयरटेल 5जी प्लस सेवा शुरू की है। एयरटेल ने घोषणा की है कि 8 प्रमुख शहरों में ग्राहक अब इसकी 5जी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। एयरटेल 5जी प्लस का इस्तेमाल करने वाले शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी शामिल हैं। कंपनी का लक्ष्य 2023 तक शहरी भारत में 5G नेटवर्क कवरेज फैलाना है, जिससे यह सबसे तेज रोल-आउट में से एक बन जाएगा।

Related News