भारत सरकार और ट्विटर के बीच विवाद के बाद से लोग कू ऐप डाउनलोड कर रहे हैं। पिछले 2 से 3 दिनों में हर दिन एक लाख से अधिक लोग इस ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं। भारत सरकार और ट्विटर के बीच झगड़े के अलावा, लोकप्रिय कू ऐप, जिसे लोकप्रिय देसी ट्विटर के रूप में जाना जाता है, लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। पिछले कुछ दिनों में देसी ऐप का दबदबा बढ़ने लगा है। देश के कई मंत्री, नेता और कलाकार भी इस नए मंच के साथ जुड़ रहे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार और ट्विटर के बीच विवाद सार्वजनिक होने के बाद कू ऐप पर लोगों की आमद तेज हो गई है। पिछले दो-तीन दिनों में, हर दिन एक लाख से अधिक नए लोग कू ऐप डाउनलोड कर रहे हैं। जबकि डाउनलोड की कुल संख्या तीन मिलियन से अधिक हो गई है। कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घोषणा की कि वह अब कू ऐप पर हैं। अब उनके अलावा कई बड़े नाम इस देसी एप्लिकेशन में शामिल हो गए हैं।

ऐप में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा, बॉलीवुड स्टार अनुपम खेर, कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और कई अन्य बड़े नाम हैं। इसी समय, कई बड़े मंत्रालयों और भारत सरकार के अधिकारियों ने भी इस आवेदन को चुना है।

कू ऐप के सह-संस्थापक एसए राधाकृष्ण के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में लोग कई बार ऐप से जुड़ चुके हैं। यही कारण है कि आवेदन हाल के दिनों में लोड करने में सक्षम नहीं है और थोड़ी देर के लिए डाउन हो गया है। लेकिन उनका प्रयास लगातार सुधार करना है, ताकि अधिक भार लिया जा सके। सह-संस्थापक ने यह भी कहा कि उनका ध्यान केवल भारतीय सर्वर पर होगा। आपको बता दें कि भारत सरकार और ट्विटर के बीच लगातार संघर्ष चल रहा है। इस स्थिति में लोग इस ओर बढ़ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में ऐप की तारीफ की है।

Related News