बहुप्रतीक्षित JioPhone Next 10 सितंबर को आने वाला है। इसकी घोषणा कुछ महीने पहले हुई 44वीं रिलायंस एजीएम के दौरान की गई थी। Google के सहयोग से बनाया गया यह स्मार्टफोन Android 11 (Go Edition) पर रन करेगा। जबकि Jio ने इस स्मार्टफोन के किसी भी स्पेक्स के बारे में विस्तार से नहीं बताया है, लेकिन लीक्स में स्मार्टफोन के कई फीचर्स का खुलासा हो गया है। हाल ही में ट्विटर पर एक लीकर ने इस स्मार्टफोन की कीमत और अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया।

ट्वीट के मुताबिक जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपये हो सकती है। टिपस्टर आगे बताता है कि स्मार्टफोन क्वालकॉम के एंट्री-लेवल स्नैपड्रैगन 215 द्वारा संचालित होगा।

इसके अलावा, JioPhone Next को 2GB और 3GB रैम वेरिएंट में पेश किया गया है और इसे 16GB और 32GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, JioPhone Next में 5.5-इंच का डिस्प्ले और 2500mAh की बैटरी हो सकती है। डिवाइस में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का शूटर है।


JioPhone Next स्पेक्स और फीचर्स
--टेलीकॉम दिग्गज Jio का आगामी किफायती स्मार्टफोन "JioPhone Next" लॉन्च होने में कुछ हफ्ते दूर है। लॉन्च से पहले, टिपस्टर योगेश ने इस डिवाइस की कीमत और प्रमुख स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी दी है। उनके मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले होगा। यह स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसे 2GB/3GB रैम और 16GB/32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। स्मार्टफोन में सिंगल 13-मेगापिक्सल का रियर सेंसर मिलने की उम्मीद है, जबकि फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का शूटर है। इसमें आपको 2500mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा उनका कहना है कि जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपये होगी।

--JioPhone Next में थिक टॉप और बॉटम बेज़ल के साथ एक साधारण डिज़ाइन है। इसमें एक पॉली कार्बोनेट रियर पैनल मिलता है जिसमें एक पिल के आकार का कैमरा मॉड्यूल और एक एलईडी फ्लैश है। इसके अलावा इसमें एक Jio लोगो और एक स्पीकर ग्रिल है। स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी हो सकता है।

- XDA Developers के पिछले लीक में भी JioPhone Next के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। उनके अनुसार, स्मार्टफोन का मॉडल नंबर LS-5701-J है और यह Android 11 (Go Edition) पर चलता है। उन्होंने फोन की बूट स्क्रीन का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया जो कहता है कि "JioPhone Next क्रिएटेड विद गूगल" के साथ दिखाई देता है।

- इसके अलावा, लीक में ये भी बताया गया है कि स्मार्टफोन में 720x1,440 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला एचडी + डिस्प्ले होगा। 1.3GHz पर क्लॉक किया गया क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 215 SoC डिवाइस को पावर दे सकता है। डिवाइस में पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल ओमनीविज़न OV13B10 लेंस को स्पोर्ट करने के लिए तैयार किया गया है। जबकि सामने की तरफ, इसमें GalaxyCore द्वारा 8-मेगापिक्सल का GC0834W फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

--इसके अलावा, JioPhone Next पर "डुओगो" ऐप भी पहले से इंस्टॉल होगा। इसके अलावा, Google से डिजिटल वॉयस असिस्टेंट, गूगल असिस्टेंट, टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताएं, भाषा अनुवाद, एआर फिल्टर वाला एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ जैसे फीचर भी Jio Phone में आने वाले हैं।

JioPhone Next रिलीज की तारीख
रिलायंस ने 44वें रिलायंस एजीएम के दौरान जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा की। ब्रांड ने यह भी बताया कि यह गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर 10 सितंबर से खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

JioPhone Next की भारत में कीमत
जियोफोन नेक्स्ट की कीमत फिलहाल अज्ञात है। हालांकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि स्मार्टफोन दुनिया का सबसे किफायती 4जी स्मार्टफोन होगा। इसके अलावा, लीकर योगेश ने खुलासा किया कि स्मार्टफोन की कीमत 3,499 रुपये हो सकती है। लीक के अनुसार, हम उम्मीद करते हैं कि JioPhone Next की कीमत 4,000 रुपये से कम होगी।

Related News