JioBook लैपटॉप को भारत में जल्द ही होने की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि इसे अब कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर देखा गया है। Jio के आगामी लैपटॉप के तीन वेरिएंट को सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किए जाने की बात कही जा रही है। हालाकिं इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी नहीं है। हालाँकि, पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि JioBook 4G LTE कनेक्टिविटी, एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आ सकता है। JioBook की लॉन्चिंग की तारीख अभी ज्ञात नहीं है।

JioBook को BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर टिपस्टर मुकुल शर्मा (@stufflistings) द्वारा देखा गया था। Jio लैपटॉप में स्पष्ट रूप से तीन इंटरनल मॉडल डेसिग्नेशन हैं - NB1118QMW, NB1148QMW, और NB1112MM। इससे पता चलता है कि रिलायंस जियो लैपटॉप तीन अलग-अलग वेरिएंट में आ सकता है।

JioBook स्पेसिफिकेशन्स (अनुमानित)

पिछले लीक से पता चलता है कि आने वाले Jio लैपटॉप में HD (1,366x768 पिक्सल) डिस्प्ले हो सकता है। कहा जा रहा है कि यह स्नैपड्रैगन 665 SoC द्वारा संचालित होता है जिसे स्नैपड्रैगन X12 4G मॉडेम के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक eMMC ऑनबोर्ड स्टोरेज की सुविधा दी गई है। कनेक्टिविटी विकल्पों में एक मिनी एचडीएमआई कनेक्टर, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ शामिल होने की बात कही गई हैं। यह कथित तौर पर थ्री-एक्सेस एक्सेलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप के साथ आ सकता है।

यह भी कहा गया है कि Jio के JioBook पर JioStore, JioMeet, और JioPages जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल हैं। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट ऐप जैसे माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, माइक्रोसॉफ्ट एज और ऑफिस लैपटॉप पर पहले से इंस्टॉल हैं।

कीमत और JioBook की उपलब्धता के बारे में विवरण के बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, लैपटॉप को एक बजट पेशकश होने की उम्मीद की जा सकती है। JioBook को पहले Jio की वार्षिक आम बैठक (AGM) के 2021 संस्करण के दौरान लॉन्च करने के लिए कहा गया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Related News