टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही भारत में अपना सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी लैपटॉप लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है। JioBook लैपटॉप जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है। लैपटॉप को कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की वेबसाइट पर देखा गया था। यह एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट है। यहां लैपटॉप की कुछ विशेषताएं दी गई हैं। आगामी लैपटॉप तीन वेरिएंट में आएगा। इंटरनल मॉडल के अलावा इसके अन्य फीचर्स के बारे में और जानकारी सामने आई है।

पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक, JioBook 4G LTE कनेक्टिविटी से लैस होगा। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जा सकता है। साथ ही 4GB LPDDR4x रैम और 64GB स्टोरेज दी जा सकती है। हालांकि, लैपटॉप कब लॉन्च होगा इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

लैपटॉप के कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें मिनी एचडीएमआई कनेक्टर दिया जा सकता है। यह डुअल बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ जैसी सुविधाओं के साथ भी आता है।

कहा जा रहा है कि इसमें थ्री एक्सिस एक्सेलेरेटर और क्वालकॉम ऑडियो चिप भी मिल सकता है। JioBook में कंपनी के मूल ऐप्स Jio Store, JioMeet और JioPages शामिल होने की उम्मीद है।

Related News