दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा पेश की जाने वाली सबसे लोकप्रिय प्रीपेड प्लान्स में से एक लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान हैं। अधिकांश यूजर्स ऐसे प्लान्स में निवेश करना पसंद करते हैं जो बड़ी अवधि के लिए डेटा और वॉयस कॉलिंग लाभ सुनिश्चित करती है और साथ ही सस्ती भी होती है। टेलीकॉम कंपनियां कई लंबी अवधि के प्लान पेश करती हैं, लेकिन जाहिर तौर पर 84 दिनों की वैधता वाले प्लान की काफी मांग है। नीचे उल्लेख किया गया है कि Jio, Airtel और Vi द्वारा 84 दिनों की वैधता अवधि के साथ पेश किए गए कुछ प्रीपेड प्लान हैं जिनकी कीमत विवरण के साथ 1000 रुपये से कम है।

रिलायंस जियो
भारत केदूरसंचार ऑपरेटर द्वारा पेश की गई सूची में पहला प्लान 1.5GB/दिन का प्लान है। Jio 666 रुपये में 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रति दिन 1.5GB डेटा प्रदान करता है। यह प्लान कुछ Jio ऐप्स जैसे Jio Cinema, Jio TV और अधिक के साथ असीमित वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन प्रदान करती है। Jio दो 2GB / दिन की लंबी अवधि की प्लान भी प्रदान करता है। टेल्को 719 रुपये में एक प्लान पेश करता है जो अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ प्रति दिन 2GB डेटा और 84 दिनों के लिए 100 एसएमएस / दिन प्रदान करता है। यह प्लान Jio ऐप्स तक पहुंच के साथ आती है।

भारती एयरटेल
जहां तक ​​एयरटेल का विचार है, टेल्को 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ केवल कुछ प्रीपेड प्लान पेश करता है। सूची में पहला प्लान 1.5GB/दिन का प्लान है। एयरटेल 719 रुपये के प्राइस टैग पर एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 84 दिनों की वैधता अवधि के लिए 1.5GB / दिन प्रदान करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन की सुविधा है। सूची में अगला प्लान एयरटेल का 2GB / दिन का प्रीपेड प्लान है। टेल्को 839 रुपये के प्राइस टैग पर 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन भी मिलते हैं।


वोडाफोन आइडिया
जब 84 दिनों की वैधता वाले पैक की बात आती है तो वोडाफोन आइडिया या वीआई एयरटेल के लगभग समान प्रीपेड प्लान पेश करता है। वीआई 719 रुपये के प्राइस टैग पर एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 84 दिनों की वैधता अवधि के लिए 1.5GB / दिन प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन प्रदान करता है और कुछ अतिरिक्त लाभों के साथ आता है।

अगले प्लान की बात करें तो वीआई 839 रुपये के प्राइस टैग पर 84 दिनों की वैधता अवधि के लिए प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। प्रीपेड प्लान में कुछ अतिरिक्त लाभों के साथ असीमित वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन भी मिलते हैं।

एयरटेल की तरह, वीआई भी 84 दिनों की वैधता के साथ एक प्रीपेड प्लान प्रदान करता है जो दैनिक डेटा पैक नहीं है। वीआई 459 रुपये के प्राइस टैग पर एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो 84 दिनों की वैधता अवधि के लिए 6GB का संचयी डेटा प्रदान करता है, साथ ही वास्तव में असीमित वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन। वीआई उल्लिखित योजनाओं के साथ कुछ अतिरिक्त लाभ भी प्रदान करता है जैसे कि "बिंज ऑल नाइट" लाभ जिसके साथ उपयोगकर्ता 12 मध्यरात्रि से सुबह 6 बजे की समयावधि के दौरान बिना किसी सीमा के इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, वीआई एक "वीकेंड रोल ओवर" सुविधा प्रदान करता है जिसके उपयोग से उपयोगकर्ता सोमवार-शुक्रवार से शनिवार और रविवार तक बिना यूज किए दैनिक डेटा को आगे बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, वीआई मूवीज और टीवी तक पहुंच के साथ-साथ वीआई हर महीने 2 जीबी तक अतिरिक्त बैकअप डेटा भी प्रदान करता है।

Related News