Reliance Jio ने भारत की शीर्ष मोबाइल नेटवर्क कंपनी में प्रवेश किया। Jio के आने से भारत के टेलीकॉम सेक्टर में क्रांतिकारी बदलाव आया है। रिलायंस लाइव इन इंडिया (रिलायंस जियो) ने पहला जॉब डेटा शुरू किया।

अभी रिलायंस जियो के दो ऐसे सालाना प्लान हैं, जो डेटा लिमिट के मामले में बाजार में सबसे अच्छे प्लान हैं। इसके एक प्लान में डेली डेटा बिना किसी लिमिट के मिलता है, जबकि इसके दूसरे प्लान में पहले प्लान से सिर्फ दो रुपये ज्यादा देकर दोगुना डेटा मिलता है। रिलायंस जियो का पहला प्लान 2,397 रुपये का है जबकि दूसरा प्लान 2,399 रुपये का। रिलायंस जियो के 2,397 रुपये के प्लान में साल भर के लिए 365 जीबी डेटा मिलता है। इसमें 365 जीबी डेटा बिना किसी लिमिट के मिलता है। वहीं, रिलायंस जियो के 2,399 रुपये वाले प्लान में साल का 730 जीबी डेटा मिलता है।

आइए जानते हैं इन दोनों प्लान्स के बारे में:
2,397 रुपये का Jio प्लान: Jio का पहला वार्षिक प्लान 2,397 रुपये का है जिसमें आपको एक साल के लिए अनलिमिटेड कॉल और Jio ऐप्स के साथ 365 दिनों के लिए 365 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में डेटा की कोई डेली लिमिट नहीं है और यूजर्स बिना किसी लिमिट के कभी भी इस डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी डेली अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अनलिमिटेड डेटा की सुविधा दी जा रही है। देखा जाए तो यह किसी भी कंपनी के सालाना टैरिफ प्लान में सबसे किफायती प्लान है, जिसमें डेली डेटा और कॉलिंग दोनों की कोई लिमिट नहीं है।

2,399 रुपये का Jio प्लान: Jio के इस प्लान में अनलिमिटेड ऑन-नेट कॉल के साथ प्रतिदिन 100 SMS और 365 दिनों के लिए 2GB दैनिक डेटा मिलता है, यानी इस प्लान में पूरे साल कुल 730GB डेटा मिलता है। इस प्लान में अब आप किसी दूसरे नंबर पर डोमेस्टिक कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही रोजाना 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसमें डेली डेटा की मैक्सिमम लिमिट 2GB है, जो 365 दिनों के लिए वैलिड है। तो आप अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार अपना प्लान चुन सकते हैं और एक साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का लाभ उठा सकते हैं। दोनों प्लान में ग्राहकों को फायदा है, बस अपनी जरूरत को ध्यान में रखते हुए सही ऑफर चुनें और फायदा उठाएं।

Related News