देश में अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio अपने ग्राहकों की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न प्रीपेड प्लान पेश करता है। सस्ते डेली डेटा प्लान से लेकर लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान और OTT वाले प्रीपेड प्लान तक, Jio के पास सब कुछ है। मनोरंजन क्षेत्र, विशेष रूप से ओटीटी प्लेटफार्मों की मांग बढ़ रही है और उपयोगकर्ता अब उन प्लान्स को चुनना चाहते हैं जो उनकी जरूरतों को पूरा कर सकें। Jio के पोर्टफोलियो के तहत कई दैनिक डेटा प्रीपेड प्लान हैं। हालाँकि, इस लेख में, हम Reliance Jio द्वारा पेश की जाने वाले शार्ट और लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान पर एक नज़र डालने जा रहे हैं जो OTT बेनिफिट्स के साथ आते हैं।

Disney+ Hotstar के साथ तीन दैनिक डेटा प्लान
सूची में पहली योजना एक योजना है जिसे हाल ही में नवंबर-दिसंबर में टैरिफ वृद्धि के बाद टेल्को द्वारा जोड़ा गया था। यह एक शार्ट टर्म वैलिडिटी वाला प्लान है जो 499 रुपये की कीमत पर आता है और कई लाभ प्रदान करता है। 499 रुपये का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और वैलिडिटी तक प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान की खरीदारी के साथ नए यूजर्स को जियो प्राइम मेंबरशिप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस प्लान की खरीद के साथ, यूजर बिना किसी अतिरिक्त लागत के ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़नी + हॉटस्टार की सदस्यता एक साल के लिए 499 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं।

सूची में दूसरा प्लान Jio का एक भारी डेटा प्लान है जो एक OTT प्लेटफॉर्म तक पहुंच के साथ आता है। रिलायंस जियो कई ओटीटी बंडल पैक प्रदान करता है; हालाँकि, यह प्रीपेड प्लान 601 रुपये के प्राइस टैग पर आता है और यह शॉर्ट टर्म वैलिडिटी वाला प्लान भी है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ प्रतिदिन 3GB डेटा मिलता है। प्रतिदिन 3GB डेटा के साथ, प्लानअतिरिक्त 6GB डेटा भी प्रदान करता है। Jio का 601 रुपये का प्लान एक साल के Disney+ Hotstar मोबाइल की एक्सेस के साथ आता है, जिसकी कीमत 499 रुपये है। यूजर्स विभिन्न Jio एप्लिकेशन जैसे कि Jio Cinema, Jio TV और बहुत कुछ का आनंद ले सकते हैं।

अंत में, प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर मध्यम अवधि की वैधता वाला एकमात्र प्रीपेड प्लान प्रदान करता है जो डेटा और ओटीटी लाभों के साथ आता है। Jio का डेली डेटा प्लान जो Disney+ Hotstar के सालाना सब्सक्रिप्शन के साथ आता है, वह 799 रुपये का प्लान है। इस प्लान को नवंबर में 666 रुपये की पिछली कीमत से संशोधित किया गया था जब टैरिफ बढ़ोतरी लगाई गई थी और यह प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। यह भी एक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग प्लान है जो 56 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ आता है। यह प्लान कुछ अन्य Jio एप्लिकेशन जैसे कि Jio Cinema, Jio TV और भी बहुत कुछ के साथ आता है। OTT प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए है जिसकी कीमत 499 रुपये है।

Related News