Jio और Google स्मार्टफोन, JioPhone Next अभी बेहद चर्चा में है, जिसकी घोषणा गुरुवार को Reliance AGM 2021 में की गई थी। Jio Phone Next Jio का पहला स्मार्टफोन है और यह 2018 Jio Phone 2 के बाद आया है। नवीनतम डिवाइस के साथ आता है QWERTY कीपैड के बजाय टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। JioP hon Next Google Play Store के समर्थन के साथ Android ऑपरेटिंग सिस्टम का एक नया और कस्टमाइजेबल वर्जनभी चलाता है। भारत में Jio Phone नेक्स्ट की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी संकेत देती है कि देश में इसकी कीमत कम होगी। स्मार्टफोन का उद्देश्य भारत में लगभग 300 मिलियन 2G फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को 4G स्मार्टफोन तक पहुंचने में मदद करना है। आइए Jio Phone की अगली बिक्री की तारीख, भारत में अपेक्षित मूल्य और विशिष्टताओं पर एक नज़र डालें।

भारत में पहली Jio Phone नेक्स्ट सेल की तारीख 10 सितंबर निर्धारित की गई है। हैंडसेट देश भर में प्रमुख ई-स्टोर, जियो वेबसाइट, जियो स्टोर्स और अन्य जियो आउटलेट्स के माध्यम से उपलब्ध होगा। हैंडसेट के ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में आने की संभावना है।

भारत में जियो फोन की अगली कीमत
कंपनी ने अभी तक भारत में Jio Phone नेक्स्ट की कीमत और सेल ऑफर्स की घोषणा नहीं की है। हालांकि, एजीएम 2021 में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा कि स्मार्टफोन 'न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा।' जैसा कि आप जानते हैं, आईटेल ए 53 प्रो वर्तमान में सबसे सस्ते 4 जी स्मार्टफोन में से एक है जिसकी कीमत 4,999 रुपये थी।

पिछले जियो फोन ऑफर की तरह, हम उम्मीद करते हैं कि जियो फोन नेक्स्ट भी एक्सचेंज ऑफर या रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट फीस के साथ आएगा।


Jio Phone Next specifications
कंपनी ने अभी तक पूर्ण Jio Phone Next पूरे स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा है कि इसमें वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट, ट्रांसलेशन फीचर्स और संवर्धित ऑगमेंटेड रियलिटी सपोर्ट करने वाला कैमरा शामिल होगा। फोन विशेष रूप से डिवाइस के लिए डिज़ाइन किए गए एंड्रॉइड ओएस के एक कस्टमाइजेबल वर्जन पर चलेगा, जो Google के कम-शक्ति वाले एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम के समान है। हो सकता है कि Jio Phone में Facebook, Instagram, WhatsApp और Jio ऐप्स पहले से इंस्टॉल हों। कहने की जरूरत नहीं है कि जियो फोन नेक्स्ट सिर्फ जियो सिम के साथ काम करेगा।

JioPhone Next design
जहां तक जिओ फोन नेक्स्ट डिजाइन की बात है, हैंडसेट में भारी बेज़ल वाला लंबा टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा, जो पुराने दिनों में 16:9 और 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के समान है। ऐसा लगता है कि फोन के टॉप बेज़ल में फ्रंट-फेसिंग कैमरा, ईयरपीस और प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। पीछे की ओर, Jio Phone Next में LED फ्लैश के साथ एक रियर-फेसिंग कैमरा लगाया गया है। एक स्पीकर ग्रिल भी है, और ऐसा लग रहा है कि फोन का बैक पैनल रिमूवेबल होगा। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन राइट स्पाइन पर होंगे।

जियो ने अभी तक फोन के ऊपरी किनारों और निचले किनारों का खुलासा नहीं किया है, इसलिए हम पुष्टि नहीं कर सकते कि फोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट या टाइप-सी पोर्ट और 3.5 मिमी हेडफोन जैक होगा या नहीं। फोन का लेफ्ट स्पाइन स्लेट की तरह साफ रहेगा।

Related News