भारत में Jio Phone नेक्स्ट की कीमत और उपलब्धता के विवरण का आधिकारिक तौर पर खुलासा किया गया है। जैसी कि उम्मीद थी, फोन दिवाली से यानी 4 नवंबर से उपलब्ध होगा। जियो फोन नेक्स्ट का स्पेसिफिकेशंस पेज अभी लाइव नहीं है, लेकिन टेलीकॉम दिग्गज ने कुछ प्रमुख विवरणों का खुलासा किया है, जैसे कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट और 13MP के प्राइमरी रियर कैमरे ,PragatiOS, जिसे Google के साथ विकसित किया है। ग्राहकों को जियो फोन नेक्स्ट खरीदने के लिए उन्हें जियो वेबसाइट के जरिए या नजदीकी जियो मार्ट डिजिटल पर जाकर या व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर इस बारे में जानकारी देनी होगी।


Jio Phone Next की भारत में कीमत
भारत में Jio Phone नेक्स्ट की कीमत 6,499 रुपये है, लेकिन कंपनी एक आसान ईएमआई विकल्प दे रही है, जहां संभावित खरीदार 1,999 रुपये का अग्रिम भुगतान करके और शेष 18 या 24 महीनों में ईएमआई के माध्यम से फोन खरीद सकते हैं। Jio के पास चार भुगतान विकल्प हैं: ऑलवेज-ऑन, लार्ज प्लान, XL प्लान और XXL प्लान। दिलचस्प बात यह है कि जियो ईएमआई के जरिए जियो फोन नेक्स्ट खरीदने वालों और मासिक भुगतान करने वालों के लिए डेटा और कॉलिंग बेनिफिट बंडल कर रहा है। हालांकि, ईएमआई ट्रांजेक्शन के लिए 501 रुपये की प्रोसेसिंग फीस है।

Jio Phone Next
ऑलवेज ऑन:
ईएमआई के माध्यम से जियो फोन नेक्स्ट खरीदने वाले ग्राहकों के पास 18 या 24 महीने का repayment ऑप्शन होता है। ऑलवेज-ऑन मोड में, ग्राहकों को 24 महीने चुनने पर 300 रुपये मासिक और 18 महीने मोड के साथ जाने पर 450 रुपये का भुगतान करना होगा। ग्राहकों को 5GB डेटा और 100 मिनट का टॉकटाइम बैलेंस मिलता है।


लार्ज प्लान: लार्ज प्लान में ग्राहकों को 24 महीने ईएमआई चुकाने का विकल्प चुनने पर 450 रुपये और 18 महीने के लिए 500 रुपये देने होंगे। हालांकि, उन्हें प्रतिदिन 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

XL प्लान: XL प्लान में जियो फोन नेक्स्ट खरीदने वाले ग्राहकों को 24 महीने की अवधि के लिए 500 रुपये और 18 महीने के लिए 550 रुपये देने होंगे। उन्हें प्रतिदिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।


XXL प्लान: अंत में, XXL प्लान चुनने वाले ग्राहकों को 24 महीने के लिए 550 रुपये और 18 महीने की अवधि के लिए 600 रुपये का भुगतान करना होगा। उन्हें प्रतिदिन 2.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलती है।

Jio Phone Next उपलब्धता और कैसे खरीदें
Jio Phone Next भारत में दिवाली से यानी 4 नवंबर को उपलब्ध होगा। हैंडसेट जियो मार्ट रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से उपलब्ध होगा। हालाँकि, हैंडसेट खरीदने के लिए एक पंजीकरण प्रक्रिया शामिल है। यहां बताया गया है कि Jio Phone Next

कैसे खरीदें

इच्छुक ग्राहकों को निकटतम Jio Mart डिजिटल रिटेलर पर जाकर या Jio.com/Next पर जाकर या 70182-70182 पर व्हाट्सएप 'Hi' संदेश भेजकर पंजीकरण करना होगा।
एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होने पर, उन्हें Jio Phone Next लेने के लिए पास के Jio Mart रिटेलर के पास जाना होगा।


Jio Phone नेक्स्ट स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

गोरिल्ला ग्लास 3 . के साथ 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले
1.3GHz क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 215 SoC
प्रगति ओएस
एचडीआर और स्नैपचैट लेंस के साथ 13MP का रियर कैमरा
8MP सेल्फी कैमरा
3,500mAh की बैटरी

Related News