जियो फोन नेक्स्ट 10 सितंबर को पूरे देश में स्टोर्स पर पहुंचने के लिए तैयार है और ऐसा लग रहा है कि कंपनी बड़े लॉन्च के लिए तैयार है। Jio Phone Next को जून में Reliance AGM कॉन्फ्रेंस में पेश किया गया था और यह Google के साथ साझेदारी में सामने आने वाला पहला प्रोडक्ट है। हैंडसेट की प्री-बुकिंग इस सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है, लेकिन इससे पहले भारत में जियो फोन नेक्स्ट की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, Jio अगले 6 महीनों में 50 मिलियन यूनिट बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहा है और इसके लिए टेलीकॉम नेटवर्क ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पिरामल कैपिटल, आईडीएफसी फर्स्ट एश्योर और डीएमआई फाइनेंस के साथ साझेदारी की है। इन दोनों ने मिलकर 10,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने का फैसला किया है।

जियो फोन नेक्स्ट दो मॉडल में उपलब्ध होगा
Jio Phone Next को भारत का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन बताया जा रहा है। अब, यह बताया गया है कि हैंडसेट दो मॉडलों में उपलब्ध होगा। रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से एक जियो फोन नेक्स्ट बेसिक मॉडल है, जबकि दूसरा जियोफोन नेक्स्ट एडवांस मॉडल होगा। कहा जा रहा है कि पहले की कीमत लगभग 5,000 रुपये है, जबकि दूसरे स्मार्टफोन को बाजार में लगभग 7,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।


जियो फोन नेक्स्ट सिर्फ 500 रुपये में खरीद पाएंगे?
Jio Phone Next खरीदारों को खरीदारी करते समय पूरी राशि का भुगतान नहीं करना होगा। इसके बजाय, ग्राहक फोन की कीमत का सिर्फ 10 प्रतिशत भुगतान कर सकते हैं और शेष कीमत का भुगतान उपरोक्त बैंकों और वित्त कंपनियों को ईएमआई के माध्यम से किया जा सकता है। इसका मतलब है कि बेसिक मॉडल सिर्फ 500 रुपये का भुगतान करके और बाकी आसान-ईएमआई विकल्पों के माध्यम से आपका हो सकता है। इसी तरह एडवांस मॉडल को सिर्फ 700 रुपये में खरीदा जा सकता है।

उक्त बैंकों के अलावा, रिलायंस जियो ने चार गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ 2,500 करोड़ रुपये के क्रेडिट सपोर्ट डील्स पर भी साइन किए हैं।


JioPhone Next के हो सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स

स्मार्टफोन के फीचर्स से जुड़े कई लीक भी सामने आए हैं। उसके अनुसार जियोफोन नेक्स्ट में 5.5 इंच का बड़ा एचडी डिस्प्ले और 4जी वीओएलटीई डुअल सिम सपोर्ट होगा। इसमें 2500mAh की बैटरी होगी।

यह स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसे 2GB/3GB रैम और 16GB/32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। स्मार्टफोन में सिंगल 13-मेगापिक्सल का रियर सेंसर मिलने की उम्मीद है, जबकि फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का शूटर है।


JioPhone Next में एक साधारण डिज़ाइन है जिसमें ऊपर और नीचे मोटे बेज़ेल्स हैं। इसमें एक पॉली कार्बोनेट रियर पैनल मिलता है जिसमें एक गोली के आकार का कैमरा मॉड्यूल और एक एलईडी फ्लैश है।

Jio ने घोषणा की है कि डिवाइस 4G कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके साथ ही, कंपनी ने घोषणा की है कि वह Android का एक विशेष वर्जन चलाएगी. स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट, टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताएं, भाषा अनुवाद, एआर फिल्टर वाला एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ शामिल होंगे।

Related News