ग्लोबल जीपीएस पर आधारित गेम GPS treasure hunt नाम का गेम जो कि खजाने की तलाश वाला गेम है, प्लेयर्स के लिए भारी पड़ा। खोज में भाग लेने वाली महिला और उसका साथी जोरदार बारिश होने के कारण प्राग ड्रेनेज सिस्‍टम में मिलने के बाद अचानक गायब हो गए। इस खजाने की तलाश में भाग लेने वाले 4 ग्रुप में से वो दोनों एक थे। भारी तूफ़ान के बाद वो दोनों पानी में फंस गए। पुलिस ने इस बात की इनफार्मेशन दी। "Vltava (नदी) में पुलिस को उस महिला का शव मिला लेकिन आदमी का अभी भी कोई अता पता नहीं है।

27 वर्षीय मृतक महिला की पहचान अभी तक कोरोनर द्वारा नहीं हुई है। उसके साथ वाले एक और अन्य पुरुष की पुलिस तलाश कर रही है। दरअसल ये 4 लोग थे जिनमे से दो लोग सही सलामत है और अस्पताल में भर्ती है।

अगर आपको इस गेम के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो बता दें कि 'geocaching' खजाने की खोज वाला ये गेम लाखों की संख्या में लोग खेलते हैं। जो महिला इस गेम को खेलने के दौरान मारी गई वो और उसका साथी भी उन लोगों में से थे। वे अपने स्मार्टफोन के जीपीएस का यूज कर के दुनिया भर में छिपे चोरे खजाने की खोज कर रहे थे जैसा कि और यूजर करते हैं।

इस गेम का उद्देश्य ट्रिंकेट ढूंढ़ना है जो कि किसी दूसरे यूजर द्वारा लगाए जाते हैं। इन्हे मिलने के बाद आप geocaching ऐप पर टैग करके इस बात की जानकारी दे सकते हैं कि आपको खजाना मिल गया है।

Related News