पिछले कुछ सालों में भारत ने तकनीक के क्षेत्र में बहुत प्रगति की है। आज भारत ना केवल स्मार्टफोन का निर्माण होता हैं बल्कि भारत में गेम्स भी डिजाईन होते है जो विदेश में बनने वाले गेम्स से कमतर नहीं है। आज हम आपको भारत में बने हुए ऐसे ही गेम्स के बारे में बताने जा रहे है जो कि गूगल प्ले स्टोर पर लिस्टेड है -

Hitwicket 2017 - The Cricket Game Of Strategy : भारत में क्रिकेट का खेल सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और गेम्स की लिस्ट इस गेम के बिना पूरी नहीं हो सकती है। हिटविकेट 2017 एक मल्टीप्लेयर गेम है, जहां आप अपनी टीम खरीद और बना सकते है और टी 20 फ़्रैंचाइज़ी का हिस्सा बन सकते है। आप इसमें 5 ओवर या 20 ओवर के मैच के लिए किसी भी ऑनलाइन खिलाड़ी को चुनौती दे सकते हैं। यह Play Store पर उपलब्ध सबसे हल्के गेमों में से एक है और आप इसे 2G कनेक्शन पर भी आसानी से खेल सकते है।

Ultimate Parking Simulator : अल्टीमेट पार्किंग एक पार्किंग गेम है जो कार, बस, ट्रक, ट्रेलर और एम्बुलेंस जैसे गेराज से 15 से अधिक प्रकार के वाहनों का उपयोग करके आपके ड्राइविंग कौशल का परीक्षण करता है। इस गेम में आप चार प्रकार की कारों का उपयोग कर शहर के चारों ओर दौड़ सकते हैं। इस गेम रेसिंग आपको 20 लेवल और चुनौतीपूर्ण पार्किंग और चेकपॉइंट के लिए 100 लेवल मिलते है। इस गेम में आप अपने दोस्तों के साथ चुनौती और प्रतिस्पर्धा भी कर सकते हैं और उनके स्कोर को पीछे छोड़ सकते हैं।

Twisty board : ट्विस्टी बोर्ड एक मजेदार चेस गेम है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि खिलाड़ी एक होवर बोर्ड पर है और सभी सिक्के और पावरअप एकत्रित करते हुए एक रास्ते पर चलता है। इस गेम का यूआई बहुत साफ और सरल है और इसमें खिलाड़ी को मिसाइलों से बचने के लिए बाएं और दाएं मुड़ना होता है। आप इस गेम में 30 अलग अवतार भी बदल सकते हैं। इस गेम में आपको एंडलेस और क्लासिक नामक दो मोड मिलते है।

Enemy Waters: Submarine and Warship battles : यह एक चूहे और बिल्ली का खेल है। इस गेम में खिलाड़ियों को समुद्री डाकू को हराकर बंदरगाहों और तेल कुओं को जीतना होता है। गेमप्ले बहुत आसान है, आप कप्तान हैं और आपको पनडुब्बी की युद्धपोत में चुपके से चुप रहना है और अंत में दुश्मन को हराने के लिए टारपीडो को सामने लाना होता है।

Dual Dash : ड्यूल डैश एक एंडलेस टैप और डॉज गेम है और इसमें दोहरे अक्षर होते हैं। साइड स्विच करने और रास्ते में किसी भी बाधा से बचने के लिए आपको बस टैप करने की आवश्यकता है। इसमें आप सभी सिक्के और पावर अप एकत्र कर सकते हैं जो आपके स्कोर को बढ़ाने में उनकी मदद करेंगे। इस गेम में आप अपने दोस्तों को चुनौती दे सकते हैं और उनके स्कोर को पीछे छोड़ सकते है।

Related News