pc:abplive

मंगलवार को, व्हाट्सएप के चीफ विल कैथकार्ट ने एलन मस्क के इस दावे का खंडन किया कि मैसेजिंग ऐप यूजर्स का डेटा शेयर करता है। उन्होंने कहा कि यह जानकारी पूरी तरह से गलत है। मस्क ने पिछले सप्ताह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि व्हाट्सएप हर रात यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट करता है, फिर भी लोग इसे एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म मानते हैं।

कैथकार्ट ने इस दावे का जोरदार खंडन किया, मस्क के दावे को पूरी तरह से झूठा बताते हुए आलोचना की। उन्होंने जोर देकर कहा, "कई लोगों ने पहले भी यह कहा है, लेकिन मैं दोहराना चाहता हूं कि यह जानकारी सच नहीं है। हम यूजर प्राइवेसी को प्राथमिकता देते हैं, यही वजह है कि सभी संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं। हर रात वे सभी मैसेज हमारे पास नहीं आते हैं।"

यूजर्स को जवाब देते हुए, कैथकार्ट ने सलाह दी कि यदि वे अपने मैसेजेस का बैकअप लेना चाहते हैं, तो वे अपने क्लाउड प्रोवाइडर्स की सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं, जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी प्रदान करते हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कैथकार्ट की पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी। एक उपयोगकर्ता ने नोट किया कि मस्क ने मैसेजेस का उल्लेख नहीं किया, बल्कि डेटा का उल्लेख किया।

अन्य उपयोगकर्ताओं ने बताया, "पोस्ट मेटा द्वारा डेटा निर्यात करने के बारे में था। मेटा एक टेलीकॉम प्रदाता की तरह जानकारी इक्क्ठा करता है, जबकि विल कंटेंट पर चर्चा कर रहे है। यह कथन दिशाहीन लगता है और मेटा के संचालन के तरीके को दर्शाता है।" एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, "आप गुमराह कर रहे हैं। यह यूजर्स के डेटा के बारे में है, जिसमें मेटाडेटा भी शामिल है, मैसेजेस के बारे में नहीं।"

Related News