इंटरनेट डेस्क। हमारे टेक चैनल पर आपका स्वागत हैं। टेक दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों के साथ टेक्नोलॉजी की बेहतरीन ख़बरों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

मोटोरोला ब्रांड का 'मोटो पी 30' स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया गया हैं। मोटो के इस नए स्मार्टफोन में 'आईफोन एक्स' जैसा डिस्प्ले दिया गया हैं। स्मार्टफोन में दिए गए डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया हैं। वही फोन एंड्राइड 8.0 ओरियो पर आधारित जेड़यूआई 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित हैं। फिलहाल इस स्मार्टफोन को चीन के बाजार में लॉन्च किया गया हैं।

मोटो पी30 स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च किये जाने को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं। चीन के बाजार में इस स्मार्टफोन के दो अलग-अलग वेरियंट उपलब्ध कराये गए हैं, जिसमें 6 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं। दोनों वेरियंट की कीमत क्रमशः 2,099 चीनी युआन (लगभग 21,400 रुपये) और 2,499 चीनी युआन (लगभग 25,400 रुपये) रखी गई हैं।

लेनोवो के अधिकार वाली मोटोरोला कंपनी ने इस फोन को 15 सितंबर से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध कराने की बात कही हैं। स्मार्टफोन को ब्लू, ब्लैक और व्हाइट कलर विकल्प में उपलब्ध कराया जाएगा। मोटो पी30 डुअल सिम स्मार्टफोन हैं जिसमें इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया हैं। 3,000 एमएएच की बैटरी मोटो पी30 स्मार्टफोन में जान फूंकने का काम करती हैं।

बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया हैं, जिसमें 16+5 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं। फोन में दिया गया रियर कैमरा एलईडी फ्लैश और फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। वही रियर कैमरा के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह दी गई हैं। इसके अलावा फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं।

मोटो पी30 स्मार्टफोन में पर्याप्त कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें डुअल-बैंड वाईफाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0 एलई, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएमका ऑडियो जैक शामिल हैं। 170 ग्राम वजन के इस स्मार्टफोन में जल्द ही 'एंड्राइड पाई' सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की उम्मीद हैं।

पाठकों अगर आपको हमारे चैनल की ये जानकारी पसंद आई तो स्टोरी को अपने मित्रों के साथ शेयर करे और अपनी राय कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करें।

Related News