दोस्तो आईफोन दुनिया के बेस्ट फोन होते हैं, इनके यूजर हमेशा इनका यूज करने में अपने आप को सेफ हमसूस करते हैं, लेकिन हाल ही में इसके यूजर्स एक नई परेशानी का सामना कर रहे हैं, एक बग उपयोगकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण समस्याएँ पैदा कर रहा है, जिससे कुछ खास अक्षर टाइप करना मुश्किल हो रहा है। यह गड़बड़ी न केवल फ़ोन को क्रैश करती है, बल्कि उन्हें फ़्रीज़ भी करती है, जिससे होम स्क्रीन की स्थिरता प्रभावित होती है। आज हम इस लेख के माध्यम से इस बग के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे-

google

यह पहली बार नहीं है जब iPhone उपयोगकर्ताओं को बग का सामना करना पड़ा है। ऐतिहासिक रूप से, iPhone में कई तरह की समस्याएँ रही हैं, इस समस्या को उजागर करने वाले मैस्टोडन सुरक्षा शोधकर्ता ने सोशल मीडिया के माध्यम से बग की प्रकृति और प्रभाव के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

Google

बग कैसे क्रैश को ट्रिगर करता है

बग तब सक्रिय हो जाता है जब ऐप लाइब्रेरी या स्पॉटलाइट सर्च में कुछ विशेष अक्षर टाइप किए जाते हैं। विशेष रूप से, “::” अक्षर दर्ज करने से iPhone क्रैश हो सकता है और फ़्रीज़ भी हो सकता है। यह समस्या सीधे इन अक्षरों से जुड़ी हुई प्रतीत होती है और होम स्क्रीन की स्थिरता को प्रभावित करती है।

Google

महत्वपूर्ण सावधानियाँ

किसी भी डेटा हानि या व्यवधान को रोकने के लिए, अपने iPhone की ऐप लाइब्रेरी या स्पॉटलाइट सर्च में :: टाइप करने से बचना ज़रूरी है। अगर आप उत्सुक हैं और इसे खुद परखने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने पहले से ही अपने iPhone डेटा का बैकअप ले लिया है।

सावधान रहें और इन समस्याग्रस्त वर्णों से बचकर अपने iPhone डेटा को सुरक्षित रखें जब तक कि कोई समाधान उपलब्ध न हो जाए।

Related News