Apple iPhone 13 सीरीज को इसी साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। लेटेस्ट लीक्स के मुताबिक कंपनी इस साल iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max लॉन्च कर सकती है। कंपनी अपने iPhone 12 सीरीज को पूरी तरह से रिफ्रेश कर रही है जहां 13 सीरीज को अपग्रेड के साथ लॉन्च किया जाएगा। यानी 13 सीरीज में आपको 5nm A15 चिप, छोटा और नया डिजाइन वाला नॉच दिया जाएगा। डिजिटाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक एपल ने फेस आईडी चिप के डाइमेंशन में 40 फीसदी की कमी की है।

लीक हुए iPhone 13 प्रो स्कैमैटिक्स टीज़ सुपरसाइज़ कैमरा, माइक अपग्रेड -  JRNews

इसका मतलब है कि अगर फेस आईडी सिस्टम iPhone 12 लाइनअप से छोटा है, तो इसमें एक छोटा नॉच भी होगा। एपल अब तक बड़े नॉच वाले फोन लॉन्च करती रही है। तो आइए जानते हैं iPhone 13 में क्या-क्या अहम बदलाव किए जाएंगे। iPhone 13 के प्रो मॉडल 120Hz LTPO OLED पैनल के साथ आ सकते हैं। इन पैनलों का लाभ यह है कि वे निम्न से उच्च ताज़ा दरों पर स्विच करने में सक्षम होंगे। यह सब कंटेंट सपोर्ट के साथ आएगा जिससे आपकी बैटरी भी बचेगी। जबकि रेगुलर मॉडल्स में 60Hz पैनल दिए जाएंगे। बता दें कि सैमसंग और एलजी ने iPhone 13 सीरीज के लिए OLED पैनल बनाना शुरू कर दिया है।

iPhone 13 का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन लीक, नया स्मार्टफोन कैसा दिखेगा? -  समाचार नामा

सैमसंग यहां iPhone 13 मॉडल के लिए LTPO OLED डिस्प्ले बना रहा है।iPhone 13 सीरीज में इस बार नया अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया जाएगा। नए लेंस में f/1.8 ऑप्टिक्स होंगे और प्रो मॉडल्स में सेंसर शिफ्ट स्टेबलाइजेशन होगा। इससे आपको मूविंग फोटो लेने में आसानी होगी। लीक्स में खुलासा हुआ है कि पूरी iPhone 13 सीरीज में बड़ी बैटरी दी जाएगी। 2406mAh की बैटरी के साथ iPhone 13 Mini इनमें से सबसे छोटा होगा। जबकि iPhone 13 और iPhone 13 Pro में 3095mAh की बैटरी दी जाएगी. सबसे बड़े iPhone 13 Pro Max में 4352mAh की बैटरी होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर बैटरी का खुलासा नहीं किया है।

iPhone 13 सीरीज के स्टोरेज में इस बार बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी इस बार 1 टीबी स्टोरेज दे सकती है। फोन को हमेशा ऑन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यूजर्स को बैटरी परसेंटेज, नोटिफिकेशन समेत कई और फीचर देखने को मिलेंगे। अभी तक कीमत को लेकर कोई लीक नहीं हुआ है और न ही कोई आधिकारिक घोषणा की गई है। लेकिन अगर iPhone 12 Pro Max की बात करें तो इस फोन की भारत में कीमत फिलहाल 119,900 रुपये है। तो अगर हम स्पेक्स और फीचर्स पर नजर डालें तो iPhone 13 Pro की कीमत भारत में 125,000 रुपये हो सकती है। क्योंकि iPhone हर बड़े फोन के साथ कीमत बढ़ाता है। ऐसे में सीरीज 13 महंगी हो सकती है।

Related News