Apple का दावा है कि iPhone 11 श्रृंखला जलरोधक है, लेकिन अगर यह कहा जाए कि फोन की यह श्रृंखला 30 दिनों तक पानी में रहने के बाद काम करती है, तो विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन यह सच है। दरअसल, कनाडा की एक 50 वर्षीय महिला मछली पकड़ रही थी और उसने अपना आईफोन झील में गिरा दिया। यह डिवाइस आईफोन 11 प्रो था।

30 दिनों तक पानी में पड़ा रहा फिर भी काम करने लगा ये फोन, जानिए कितनी है कीमत

50 वर्षीय एंजी कैरियर अपने जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए एक कनाडाई झील पर मछली पकड़ने गई थी, लेकिन बहुत कम ही उसे पता था कि उसकी ख़ुशी का पल दुख में बदल जाएगा क्योंकि तेज हवा के कारण उसने अपना फोन पानी में गिरा दिया। इसके बाद वह अपना फोन वापस पाने की उम्मीद किए बिना घर लौट आई लेकिन वह फिर से झील पर चली गई क्योंकि उसकी सभी महत्वपूर्ण तस्वीरें फोन पर थीं।

वाहक ने मछली खोजक का उपयोग करके फोन को दो घंटे तक खोजा और चुंबक की मदद से फोन को बाहर निकालने में कामयाब रहा। हालाँकि 30 दिनों तक झील में डूबे रहने के बाद उन्हें अपना फोन मिला, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि फोन काम करेगा। लेकिन इसके बाद जो हुआ वो चौंकाने वाला था। उनके iPhone ने बूट किया और जल्द ही काम करना शुरू कर दिया। हां, iPhone 11 Pro IP68 रेटिंग के साथ आता है, लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि फोन तीस दिनों के बाद फिर से काम करेगा।

Apple Iphone 11 Iphone 11 Pro And Iphone 11 Pro Max Launched Know Price  Specifications - आईफोन 11, आईफोन 11 Pro और आईफोन 11 Pro Max हुए लॉन्च,  शुरुआती कीमत 64,900 रुपये - Amar Ujala Hindi News Live

किसी ने नहीं सोचा था कि iPhone 11 प्रो डिवाइस 30 दिनों के लिए पानी के नीचे रह सकता है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कोई आईफोन पानी के नीचे बच गया है, इस महीने की शुरुआत में आईफोन 11 के 6 महीने तक पानी के भीतर रहने की कहानी इंटरनेट पर सामने आई थी।

Related News