pc: tv9hindi

2023 में, iOS 17 को iPhone यूजर्स के लिए पेश किया गया था, और अब सभी को Apple के नए ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 18 का बेसब्री से इंतज़ार है। हालाँकि Apple ने अभी तक iOS 18 के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की है, लेकिन लीक से संभावित सुविधाओं का पता चलना शुरू हो गया है।

सभी के दिमाग में सबसे बड़ा सवाल यह है कि नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 कब लॉन्च होगा और यह iPhones पर कब उपलब्ध होगा। आज, हम iOS 18 के संभावित फीचर्स, लॉन्च की तारीख और कंपेटिबल डिवाइस के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देंगे।

आई ट्रैकिंग फीचर
Apple अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम में आई-ट्रैकिंग फीचर शामिल कर सकता है। यह फीचर फोन के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल करके आंखों की हरकतों के ज़रिए ऐप को नेविगेट करने में मदद करेगा।

AI इमोजी
ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, नया ऑपरेटिंग सिस्टम iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए AI-जनरेटेड इमोजी को सपोर्ट करेगा।

होम स्क्रीन मेकओवर
जिस तरह से Android यूजर्स अपनी होम स्क्रीन को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, उसी तरह नया iOS 18 iPhone यूजर्स को अपनी होम स्क्रीन को मेकओवर करने की अनुमति देगा, जिससे व्यक्ति अपने अनुसार उसे कस्टमाइज कर पाएंगे।

AI फीचर्स जीतेंगे दिल
Apple नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कई AI सुविधाएँ एकीकृत करने की योजना बना रहा है, जिसमें फ़ोटो रीटचिंग, वॉयस मेमो ट्रांसक्रिप्शन और ऑटो-जेनरेटेड इमोजी शामिल हैं।

अपडेट की गई सुविधाएँ
iOS 18 के साथ, Safari, फ़ोटो और मैप्स जैसी सुविधाएँ नई कार्यक्षमताओं के साथ अपडेट की जाएँगी। उदाहरण के लिए, Safari को बेहतर ब्राउज़िंग के लिए नए टूल मिलेंगे, जिसमें नया लुक होगा।

iOS 18 लॉन्च: नया OS कब रोल आउट होगा?

नए ऑपरेटिंग सिस्टम का अनावरण 10 जून, 2024 को Apple वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान किया जा सकता है। डेवलपर टेस्टिंग के बाद, नए सॉफ़्टवेयर के लिए सार्वजनिक बीटा परीक्षण जुलाई में शुरू हो सकता है, और iOS 18 संभवतः नए iPhone मॉडल के साथ रोल आउट होगा।

iOS 18 संगत डिवाइस: यह किन मॉडलों का समर्थन करेगा?

हालाँकि Apple ने आधिकारिक तौर पर नए ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि iOS 18 iPhone XR और नए मॉडल को सपोर्ट करेगा।

Related News