ऐसी दुनिया में जहां इंस्टाग्राम के लाखों उपयोगकर्ता हैं, फ़ोटो और वीडियो शेयर करने का प्यार इस वैश्विक मंच पर एक दैनिक अनुष्ठान है। इंस्टाग्राम की मूल कंपनी मेटा, उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नई सुविधाएँ पेश करती है। चर्चा एक विशेष सुविधा के बारे में है जिसका उपयोगकर्ताओं को काफी समय से बेसब्री से इंतजार है।

Gogole

प्रत्याशित फ़ीचर:

कल्पना करें कि प्रकाशन बटन दबाने से पहले ही आपके पास यह देखने की शक्ति हो कि आपकी पोस्ट कैसी दिखेगी। अच्छी ख़बर यह है कि "पोस्ट प्रीव्यू फ़ीचर" की शुरुआत के साथ यह इच्छा पूरी हो गई है। रिपोर्टों से पता चलता है कि यह सुविधा कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए पहले ही शुरू की जे चुकी है और अन्य जल्द ही इसे अपने इंस्टाग्राम टूलकिट में उपलब्ध पा सकते हैं।

Google

एआई के साथ उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाना

इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए पिछले कुछ महीनों में विभिन्न फीचर्स पेश कर रहा है। कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का एकीकरण एक उल्लेखनीय योगदान है। पोस्ट पूर्वावलोकन फ़ीचर एक गेम-चेंजर है, खासकर उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो नियमित रूप से सामग्री शेयर करते हैं और इसे सार्वजनिक करने से पहले इसे अंतिम जांच देना चाहते हैं।

Google

पोस्ट पूर्वावलोकन सुविधा तक कैसे पहुंचें

ऐप अपडेट की जांच करें: प्ले स्टोर पर उपलब्ध किसी भी अपडेट की जांच करके सुनिश्चित करें कि आपका इंस्टाग्राम ऐप अप-टू-डेट है। यदि कोई अपडेट है, तो पहले उसे इंस्टॉल करें।

ऐप खोलें: इंस्टाग्राम ऐप लॉन्च करें और एक पोस्ट बनाना शुरू करें।

ग्रिड विकल्प देखें: यदि आप अपनी पोस्ट बनाते समय नया "ग्रिड" विकल्प देखते हैं, तो बधाई हो! अब आपके पास पोस्ट पूर्वावलोकन सुविधा तक पहुंच है।

सुविधा दिखाई नहीं दे रही? थोड़ा इंतजार करें: यदि ग्रिड विकल्प अभी तक दिखाई नहीं दे रहा है, तो धैर्य रखें। यह सुविधा धीरे-धीरे शुरू होने की उम्मीद है, और कुछ दिनों में यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होनी चाहिए।

Related News