यदि आपने कभी इंस्टाग्राम के क्लोज़ फ्रेंड्स फ़ीचर का उपयोग किया है, जो पोस्ट, रील, कहानियों और नोट्स को विशेष रूप से आपके करीबी साथियों के साथ शेयर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, आप गोपनीयता और अनुकूलन के लिए प्लेटफ़ॉर्म की प्रतिबद्धता से परिचित होगें। पिछले वर्ष नवंबर में पेश किया गया था।

अब, उपयोगकर्ता अनुभव और गोपनीयता को बढ़ाने के लिए एक निरंतर प्रयास में, मेटा के स्वामित्व वाली तस्वीर और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म अभी तक एक और अभिनव विशेषता का अनावरण कर रहा है: फ़्लिपसाइड। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने आधिकारिक तौर पर फ्लिपसाइड के विकास की पुष्टि की है, जो ऐप की कार्यक्षमता के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त है।

Google

Flipside के बारे में प्रमुख बिंदु:

एक खाते में दो प्रोफाइल: फ़्लिपसाइड के साथ, उपयोगकर्ताओं के पास एक ही इंस्टाग्राम अकाउंट के भीतर दो अलग -अलग प्रोफाइल बनाने की क्षमता होगी। इस सुविधा का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को अपनी सामग्री और दर्शकों पर अधिक नियंत्रण प्रदान करना है, जिससे अधिक अनुरूप साझा अनुभवों की अनुमति मिलती है।

Google

संवर्धित गोपनीयता: क्लोज फ्रेंड्स फीचर के समान, फ़्लिपसाइड उपयोगकर्ताओं को अपने दर्शकों को अधिक प्रभावी ढंग से क्यूरेट करने के लिए सशक्त बनाता है। फ़्लिपसाइड के माध्यम से बनाई गई माध्यमिक प्रोफ़ाइल चयनित दोस्तों के लिए एक विशेष स्थान के रूप में काम करेगी, जो अधिक व्यक्तिगत सामग्री के लिए एक अलग फोटो ग्रिड की पेशकश करती है।

परीक्षण चरण: अब तक, फ़्लिपसाइड अभी भी इंस्टाग्राम द्वारा परीक्षण से गुजर रहा है। जबकि इस सुविधा को एक वायरल वीडियो में पूर्वावलोकन किया गया है, दोहरे-ग्रिड कार्यक्षमता को प्रदर्शित करते हुए, इसे अभी तक सार्वभौमिक रूप से रोल आउट किया गया है।

Google

फ़्लिपसाइड एक्सेस करना:

डेवलपर एलेसेंड्रो पलुज़ी (@एलेक्स 193 ए) ने पहले वर्ष के दिसंबर में फ्लिपसाइड के बारे में पहली बार अंतर्दृष्टि साझा की। यह सुविधा अंतरंग कनेक्शन के लिए प्रोफ़ाइल के भीतर एक समर्पित स्थान प्रस्तुत करती है, अनुयायियों को अपने प्राथमिक प्रोफ़ाइल पर एक निर्दिष्ट बटन या स्वाइप-डाउन इशारा के माध्यम से उपयोगकर्ता के फ़्लिपसाइड खाते तक पहुंच प्रदान करती है।

Related News