PC: Smartprix

पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किए गए इंस्टाग्राम फीचर नोट्स में एक और अपडेट किया गया है। यूजर्स अब इनमें वीडियो जोड़ सकेंगे, मेटा के स्वामित्व वाले ऐप ने बुधवार को घोषणा की।


अब तक, नोट्स टेक्स्ट और इमोजी-आधारित अपडेट तक ही सीमित था। हालाँकि, आगे बढ़ते हुए, यूजर्स टेक्स्ट कैप्शन के साथ छोटी क्लिप पोस्ट कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम वीडियो नोट्स
यह फीचर 2 सेकंड का लूपिंग वीडियो नोट है जो किसी व्यक्ति के फ़ॉलोअर्स या करीबी दोस्तों को 24 घंटे तक दिखाई देगा। हालाँकि यह स्टोरीज़ की तरह लगता है, एक अन्य इंस्टाग्राम फीचर जो आपको 24 घंटों के बाद गायब होने के लिए फ़ोटो और वीडियो शेयर करने की अनुमति देती है।

PC: Geek Junior

वीडियो नोट्स के लिए, आप केवल वही कंटेंट शेयर कर सकते हैं जो आपके डिवाइस के फ्रंट-फेसिंग कैमरे से ली गई थी। इसके अतिरिक्त, कंटेंट को केवल आपके स्मार्टफ़ोन पर इंस्टाग्राम ऐप में कैप्चर किया जाना चाहिए, जिसका अर्थ है कि क्लिप को फ़ोन की गैलरी से अपलोड नहीं किया जा सकता है।

वीडियो नोट्स कैसे लें?
इसके लिए इंस्टाग्राम ऐप पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) इनबॉक्स पर जाना होगा। अब, नोट्स ट्रे में एक फोटो पर टैप करें और फोटो के ऊपर कैमरा बटन पर क्लिक करें। फिर, क्लिप रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड बटन पर टैप करें। अंत में, टेक्स्ट जोड़ें और वीडियो शेयर करें।

PC: Aditya Gyan

नोट्स पर प्रतिक्रिया देने के लिए अधिक विकल्प
एक अन्य अपडेट में, लोग अब ऑडियो, फोटो, वीडियो, जीआईएफ और स्टिकर के साथ नोट पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं। ये मौजूदा टेक्स्ट बेस्ड रिप्लाइज के अतिरिक्त हैं।

साथ ही, फोटो या स्टिकर के साथ कोई भी उत्तर डीएम के रूप में भेजा जाएगा

Related News