जिस तरह पूरी दुनिया में व्हाट्सएप दुनिया का सबसे पसंदीदा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, उसी तरह भारत में से टिक-टॉक बंद होने के बाद इंस्टाग्राम ने बहुत लोकप्रियता हासिल की हैं, ना केवल भारत में पूरी दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है। युवा-केंद्रित प्लेटफ़ॉर्म के रूप में शुरू हुआ यह प्लेटफ़ॉर्म अब बच्चों से लेकर बुज़ुर्गों तक सभी उम्र के उपयोगकर्ताओं को शामिल करने के लिए अपनी अपील का विस्तार कर चुका है, यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, Instagram लगातार नई सुविधाएँ पेश करता रहता है, हाल ही में इंस्टाग्राम पर नया फीचर आया हैं, जिसके माध्यम से आप एक वीडियों में 20 गाने भी जोड़ सकते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

ऑडियो ट्रैक के साथ बेहतर रील अनुभव

Instagram ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर ऑडियो ट्रैक फ़ीचर को रोल आउट करके अपने रील फ़ीचर में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड पेश किया है।

Google

ऑडियो ट्रैक अपडेट की मुख्य विशेषताएँ:

विस्तारित गीत विकल्प: क्रिएटर अब एक रील में 20 ऑडियो ट्रैक तक जोड़ सकते हैं। यह वृद्धि सामग्री निर्माण में अधिक रचनात्मकता और विविधता की अनुमति देती है।

मिक्स में जोड़ें विकल्प: कई ऑडियो ट्रैक शामिल करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को "मिक्स में जोड़ें" सुविधा तक पहुँचने की आवश्यकता है। यहाँ, वे 20 अलग-अलग गानों का चयन कर सकते हैं और उन्हें अपनी रीलों में आसानी से एकीकृत कर सकते हैं।

Google

ऑडियो ट्रिमिंग: कई गाने जोड़ने की क्षमता के साथ, Instagram उपयोगकर्ताओं को अपने वीडियो की ज़रूरतों के हिसाब से प्रत्येक ऑडियो ट्रैक को ट्रिम करने की सुविधा भी देता है, जिससे विज़ुअल और साउंड के बीच एक सही तालमेल सुनिश्चित होता है।

Related News