pc: tv9hindi

आजकल, लगभग हर कोई इंस्टाग्राम का उपयोग करता है, और उनमें से कई प्लेटफ़ॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स हैं। यदि आप इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं और प्लेटफ़ॉर्म पर आने वाली हर सुविधा का उपयोग करते हैं, तो आपको यह सुविधा भी पसंद आएगी। अब तक, आपने संभवतः अपनी फोटोज , स्टोरीज और रीलों पर गाने पोस्ट कर दिए होंगे। अब, आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर में एक शानदार गाना भी जोड़ सकते हैं। इस तरह, जब भी कोई आपकी प्रोफ़ाइल फोटो खोलेगा, तो उन्हें आपके द्वारा सेट किया गया गाना सुनने को मिलेगा।

अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल फोटो पर एक गाना सेट करने के लिए, आपको इसे अपनी प्रोफ़ाइल सेटिंग में जोड़ना होगा। इन सरल चरणों का पालन करें:

अपने इंस्टाग्राम डीपी में इस तरह सॉन्ग करें ऐड:
सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना होगा। फिर, ' एडिट प्रोफाइल' ऑप्शन पर क्लिक करें। थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और आपको 'म्यूजिक' का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। आपको अपनी स्क्रीन पर कई गानों की सूची दिखाई देगी; यदि नहीं, तो आप सर्च बार में कोई गाना खोज सकते हैं। अब आप अपनी पसंद का कोई भी गाना चुन सकते हैं और उसे अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर सेट कर सकते हैं। इसके बाद जब भी कोई आपकी प्रोफाइल पर आएगा या उसे खोलेगा तो उसे एक मनमोहक गाना सुनने को मिलेगा।

pc: Business Insider

आप में से कुछ लोग सोच रहे होंगे कि यह विकल्प आपकी प्रोफ़ाइल पर क्यों नहीं दिख रहा है? आपको बता दें कि यह मजेदार विकल्प आपको तभी मिलेगा जब आपका इंस्टाग्राम अपडेट होगा। इसलिए, यदि आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर यह विकल्प नहीं देख रहे हैं, तो Google Play Store पर जाएं और अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करें।

इंस्टाग्राम पर ट्रेंडिंग ऑडियो:
अगर आप इंस्टाग्राम पर रील्स बनाते हैं लेकिन वे वायरल नहीं होते हैं तो यह फीचर आपका काम आसान कर देगा। यहां, हम बताएंगे कि आप अपनी रील में ट्रेंडिंग ऑडियो कैसे जोड़ सकते हैं। इसके बाद आपके वीडियो के वायरल होने के चांस बढ़ जाएंगे.

News18

इस प्रक्रिया का पालन करें:
इसके लिए आपको बस अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाकर प्रोफेशनल डैशबोर्ड पर क्लिक करना होगा। यहां जब आप नीचे स्क्रॉल करेंगे तो आपको 'ट्रेंडिंग ऑडियो' का विकल्प दिखेगा। इस विकल्प पर क्लिक करें. उसके बाद आपको कई ट्रेंडिंग ऑडियो दिखेंगे. इनमें से आप कोई भी गाना चुन सकते हैं, उसे अपने वीडियो में इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने वीडियो-रील को वायरल कर सकते हैं। इस तरह, आपकी रील पर अधिक व्यूज मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

Related News