फेसबुक के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम जल्द ही क्रिएटर्स के लिए एक नया बोनस पेमेंट प्रोग्रामपेश कर सकता है। नए फीचर को संभवतः इंस्टाग्राम रील्स में जोड़ा जाएगा और कहा जाता है कि यह यूजर्स को "इंस्टाग्राम से बोनस अर्जित करने" में सक्षम बनाता है। इंस्टाग्राम ने पिछले साल Reels को लॉन्च किया था। इंस्टाग्राम Reels के जरिए आप टिकटॉक की तरह शॉर्ट म्यूजिकल वीडियो बना सकते हैं।

आईओएस डेवलपर Paluzzi को इस फीचर का पता तब चला जब वे कुछ बैके-एंड कोड की जांच कर रहे थे। उन्होंने इसका स्क्रीनशॉट अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। इसके अनुसार इंस्टाग्राम यूजर को अपने फेवरेट रील को शेयर करने के बारे में कहा जाएगा। इसके बाद उन्हें कुछ निर्धारित सीमा को क्रॉस करने पर कैश की कमाई शुरू हो जाएगी। हालांकि, पैसा कमाने के पूरे मापदंड का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

इंस्टाग्राम कथित बोनस कार्यक्रम के बारे में चुप्पी साधे हुए है, लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से उम्मीद की जाती है कि जब वे लॉन्च की तारीख के करीब पहुंचेंगे तो वे अपनी योजना को शेयर करेंगे।

यह पहली बार नहीं है कि एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने के बदले नकद दे रहा है। पिछले साल स्नैपचैट ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद सबसे एंटरटेनिंग क्लिप को एक मिलियन डॉलर देने का ऐलान किया था। यूट्यूब ने भी ‘Shorts Funds’ की घोषणा की थी। जिसमें यूट्यूब शॉर्ट्स क्रिएटर्स को 100 मिलियन डॉलर का इनाम दिया जाएगा।

Related News