देश भर में सीओवीआईडी ​​-19 की दूसरी लहर के साथ, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र जैसे राज्यों ने घातक कोरोनावायरस के प्रसार से निपटने के लिए अस्थायी लॉकडाउन लागू किए हैं। इस बीच, कई राज्य सरकारों ने कंपनियों से घर से काम करने और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। घर के अनुभव से एक आरामदायक काम के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक महान इंटरनेट कनेक्शन है। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने आपके लिए इन्हें ठीक करने के कुछ तरीके खोजे हैं जो वाईफाई की गति को बढ़ाते हैं और आपके डेटा डाउनलोड-अपलोड की गति को तेज़ करते हैं।

वाई-फ़ाई - विकिपीडिया

खास बात यह है कि इसके लिए आपको कोई बूस्टर डिवाइस लगाने की जरूरत नहीं है। यहां 5 तरीके दिए गए हैं जिनसे आप धीमी वाईफाई स्पीड से छुटकारा पा सकते हैं और स्पीड बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। यह घर पर कम गति वाईफाई गति को बढ़ावा देने का सबसे आसान तरीका है। आप बस राउटर पर भी मॉडेम को बंद कर सकते हैं। मॉडेम होम नेटवर्क और आईएसपी के बीच इंटरनेट सिग्नल को स्थानांतरित करता है। इसलिए यदि गति धीमी है, तो मॉडेम को रीसेट करना सबसे अच्छा तरीका है। घरेलू अनुभव से सुचारू कामकाज के लिए नियमित रूप से डिवाइस को रिबूट करना एक अच्छा विचार है। यह वाईफाई स्पीड को तुरंत बढ़ावा देने का एक और तरीका है।

अजनबियों के लिए, वाईफाई सिग्नल कभी-कभी घर में दीवारों, फर्श, फर्नीचर और अन्य बड़ी भौतिक वस्तुओं से बाधित या बाधित होते हैं। इसलिए, राउटर को किसी बड़ी वस्तु या किसी अन्य जगह पर न रखें, बल्कि राउटर को उस केंद्र में रखें, जहां आप बैठते हैं और काम करते हैं यदि आपकी वाईफाई की गति धीमी हो रही है, तो आपको यह जांचने की आवश्यकता है कि कोई फर्मवेयर अपडेट उपलब्ध है या नहीं।

जानिए कैसे देगा आपके घर का वाईफाई बेहतर स्पीड?

यदि ऐसा है, तो अपने राउटर को अपडेट करें, ऐसा करने से न केवल डिवाइस सुरक्षित रहता है, बल्कि गति और अधिक से संबंधित सभी समस्याओं को भी ठीक करता है। बेहतर अनुभव के लिए फर्मवेयर अपडेट के लिए समय-समय पर जांच करना सबसे अच्छा है। आपको पता होना चाहिए कि अगर आपका राउटर और मॉडम डिवाइस पुराना है या पुराना है तो वाईफाई स्पीड घट सकती है। इसलिए, यदि दोनों में से किसी भी डिवाइस को काम करने में कठिनाई होती है, तो वाईफाई की गति बहुत धीमी होगी। इस मामले में, आपको तुरंत अपने उपयोग के अनुसार एक अच्छा राउटर और मॉडेम खरीदना चाहिए।

Related News