pc: tv9hindi

हालाँकि अधिकांश लोग अपने iPhone को सावधानी से संभालते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब फ़ोन बाहर या सड़क पर नॉर्मली भी हाथ में होता है तो इस से धीरे-धीरे फोन में गंदगी जमा होने लगती है। यह मुख्य रूप से फ़ोन के स्पीकर और खुले हिस्सों के आसपास होता है। कैमरा एरिया के चारों ओर iPhone मॉडल का पिछला भाग एक एडवांस टेक्स्चर वाले ग्लास से ढका होता है। हालाँकि यह ग्लास आम तौर पर गंदगी को आकर्षित नहीं करता है, पर इस पर खरोंच जरूर आ सकती है, ज्यादातर मामलों में इसे हटाया जा सकता है।

ऐसे साफ करें आईफोन:

अपने iPhone को प्रभावी ढंग से साफ करने के लिए एक ट्रिक काम आ सकती है। अक्सर, त्वचा से निकलने वाला तेल बाहरी बैंड का रंग बदल सकता है। अपने iPhone को गंदगी, स्याही या मेकअप से साफ रखने के लिए मुलायम, थोड़े नम, लिंट-फ्री कपड़े से पोंछें।
यदि फ़ोन चार्ज पर है, तो केबल को अनप्लग करें और अपने iPhone को बंद कर दें।
इसे अच्छी तरह साफ करने के लिए लेंस के ऐसे कपड़े का उपयोग करें जो मुलायम हो।
iPhone के स्पीकर को रुई के फाहे से लपेटकर या सिम स्लॉट क्लिप का उपयोग करके धीरे-धीरे साफ करें। एप्पल के मुताबिक चार्जिंग पोर्ट को साफ करने के लिए कंप्रेस्ड एयर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर और हेडफोन जैक की सफाई:

समय के साथ, चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर और हेडफोन जैक में धूल जमा हो जाती है, जिससे कम साउंड या बिलकुल साउंड ना आने जैसी समस्याएं पैदा होती हैं। इसलिए, स्पीकर को साफ़ करना आवश्यक है।

पावर बटन एरिया को साफ करने के लिए एक कपड़े को आइसोप्रोपिल अल्कोहल के घोल में भिगोकर अच्छी तरह निचोड़ लें। फिर इसे रुई के टुकड़े से पोंछ लें। सुनिश्चित करें कि कपड़े में कोई लिक्विड न हो, क्योंकि यह उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है।

उपरोक्त प्रक्रिया का पालन करके आप अपने iPhone को घर पर ही साफ कर सकते हैं। यदि आप अपने फ़ोन के साथ महत्वपूर्ण समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो Apple सेवा केंद्र पर जाने पर विचार करें।

Related News