शाओमी Mi 10T प्रो ने DxOMark रेटिंग में सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा को मात दे दी है। इस रेटिंग में फोन की कैमरा क्वॉलिटी को परखा जाता है। इसमें शाओमी के इस फोन को सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा से 1 अंक ज्यादा मिले हैं।

DxOMark की रेटिंग में मिड-रेंज हार्डवेयर के साथ आने वाले इस फोन ने अपनी कैमरा क्वॉलिटी से प्रीमियम स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 20 Ultra (स्नैपड्रैगन प्रोसेसर) को पीछे छोड़ दिया है। इस रेटिंग में सैमसंग का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10T Pro से एक अंक से पीछे रहा।


DxOMark ने इस फोन को दी गई रेटिंग की एक तस्वीर शेयर की है। इसमें देखा जा सकता है कि कैमरा परफॉर्मेंस और पिक्चर क्वॉलिटी में इस फोन को कितने अंक मिले। शेयर किए गए इनफोग्राफिक के आधार पर यह कहा जा सकता है कि फोन में दिया गया 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस शानदार परफॉर्म करता है। DxOMark ने बताया कि फोन का कैमरा इनडोर के साथ ही आउटडोर में भी बेहतरीन फोटो क्लिक करता है।


फोन में दी गई HDR क्वॉलिटी को वह रेटिंग नहीं मिली जिसकी उम्मीद की जा रही थी। इसके साथ ही फोन की लो-लाइट फटॉग्रफी में भी थोड़े सुधार की जरूरत है। कम रोशनी में फोन से क्लिक की गई तस्वीरों में डीटेलिंग कम होती दिखी। इसके साथ ही फोन में डेडिकेटेड बोके लेंस के न होने से बोके फोटोज में भी थोड़ी कमी महसूस की गई।


विडियो शूट करने के मामले में यह फोन बेहतरीन है। DxOMark रेटिंग में फोन के स्टेबिलाइजेशन मेकनिज्म को जबर्दस्त बताया गया है। हालांकि, विडियो शूट करते वक्त लो-लाइट में दिक्कत बनी रहती है। इस खामी के कारण ऐसा माना जा रहा है कि यह फोन अच्छी लाइटिंग वाली जगहों पर शानदार क्लैरिटी वाले विडियो शूट कर सकता है।

Related News