pc: abplive

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को हाल ही में अपने व्हाट्सएप अकाउंट में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अभिनेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बताया कि उनका व्हाट्सएप अकाउंट ठीक से काम नहीं कर रहा है। साथ ही उन्होंने कंपनी से इसे ठीक करने की अपील भी की है। अब सवाल यह उठता है कि व्हाट्सएप अकाउंट कैसे ब्लॉक हो जाता है और इसे कैसे रिकवर किया जा सकता है?

व्हाट्सएप अकाउंट ब्लॉक या बैन होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। कभी-कभी यह अनजाने में होता है, जबकि कभी-कभी यह कंपनी द्वारा जानबूझकर किया जा सकता है। यूजर सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए कंपनी तरह-तरह के फीचर्स और अपडेट जारी करती रहती है। इनमें उन अकाउंट्स को ब्लॉक किया जाता है जो लोगों के बीच गलत जानकारी या अफवाहें फैलाने में लगे होते हैं। इसके अतिरिक्त, यदि यूजर्स बार-बार आपके खाते को ब्लॉक करते हैं, तो इसके परिणामस्वरूप आपका खाता ब्लॉक भी हो सकता है।

कैसे अकाउंट को किया जा सकता है रिकवर

यदि आपका नंबर ब्लॉक कर दिया गया है या आपका व्हाट्सएप अकाउंट प्रतिबंधित कर दिया गया है, तो यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे रिकवर कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको व्हाट्सएप को ईमेल करना होगा और ऐप के रिव्यु सेक्शन में एक रिक्वेस्ट सबमिट करना होगा। इस प्रक्रिया में, व्हाट्सएप आपके मामले का रिव्यू करेगा और समीक्षा के बाद आपसे संपर्क करेगा। जब आप ऐप में रीव्यू रिक्वेस्ट करते हैं, तो आपको 6 अंकों का रजिस्ट्रेशन कोड दर्ज करना होगा जो आपको एसएमएस के माध्यम से प्राप्त होगा। एक बार जब आप यह पंजीकरण कोड दर्ज कर लेते हैं, तो आपको अनुरोध सबमिट करना होगा और समर्थन के लिए अपने मामले के बारे में विवरण प्रदान करना होगा।

Related News