तकनीक के विकास के साथ साथ जहां कंप्यूटर अब चलन से बाहर हो रहे है वहीं इनकी जगह अब लैपटॉप ने ले ली है। चाहे ऑफिस का काम हो या पढाई, आजकल व्यक्ति को अपना हर काम करना के लिए लैपटॉप की आवश्यकता होती है। लैपटॉप को एक जगह से दूसरी जगह में आसानी ने इसे लोगो की प्राथमिकता बना दिया है। हालाँकि हर किसी के लिए महंगे लैपटॉप लेना संभव नहीं है इसलिए हम आपको कम बजट में अच्छा लैपटॉप लेने के ऑप्शन बताने जा रहे है -

HP 15-ac120tu - यह लैपटॉप जरुरी और टॉप फीचर्स के साथ आने वाले सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक है। इस लैपटॉप में आपको 15.6 इंच की एचडी डिस्पले, इंटेल एचडी माइक्रोप्रोसेसर एचडी 5500 मिलता है। साथ ही इसमें 1 टीबी की हार्ड ड्राइव के साथ सुपरमल्टी डीवीडी बर्नर मल्टीमीडिया ड्राइव और फ्रंट फेसिंग एचपी ट्रूविजन एचडी वेबकैम भी दिया गया है।

SONY VAIO FIT 14E SVF14212SNB - यह एक अच्छी डिस्प्ले वाला लैपटॉप है जो कि आपकी आँखों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाता है। आपके पसंदीदा गाने सुनने के लिए इसमें 14 इंच की एक स्क्रीन और एचडी ऑडियो साउंड दिया गया है। इस लैपटॉप के अन्य फीचर्स में विंडोज 8, इंटेल कोर i3-3217U और 2 जीबी की रैम शामिल है। साथ ही इसमें ब्लूटूथ फ्रंट कैमरा वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध है।

Asus Vivobook S15 - लैपटॉप के मामले में Asus एक जाना पहचाना नाम है। अगर आप Asus का Vivobook S15 लेते है तो इसमें आपको 8वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i5-8250U प्रोसेसर और 1TB की हार्ड ड्राइव मिलती है। साथ ही इसमें v4.2 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मौजूद है।

HP Elitebook 1030G2 - HP लैपटॉप निर्माण में एक अग्रणी कम्पनी है जो कि शुरू से ही अच्छे फीचर्स के साथ सस्ती कीमत पर लपटप उपलब्ध करवाती है। स्टाइल के मामले में यह लैपटॉप बाकी अन्य लैपटॉप के मुकाबले बहुत अच्छा है और इसमें वायरलेस ब्लूटूथ और एक्सपेंडेबल मेमोरी जैसे कई शानदार फीचर्स है।

Lenovo Ideapad 720 st - एल्युमीनियम फिनिशिंग के साथ आने वाला यह लैपटॉप वजन में बहुत हल्का है जिसकी वजह से इसको कैरी करना बहुत आसान होता है। इस लैपटॉप में आपको बड़ी बैटरी, टच स्क्रीन 3.3 इंच यूएचडी आईपीएस प्रोसेसर इंटेल कोर i7 प्रोसेसर और 8 डीडीआर 4 रैम के साथ 256 जीबी की हार्ड ड्राइव जैसे फीचर्स मिलते है।

Related News