इंटरनेट के इस दौर में मनोरंजन के लिए फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी का नाम भी जुड़ गया है। आज के समय में नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो जैसे कई ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गई है। हम आज आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप नेटफ्लिक्स देखने के अपने अनुभव में 4 चांद लगा देंगे।

प्रोफाइल लॉक करें: अगर आप नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो इसके बारे में जानकारी दें कि नेटफ्लिक्स पर प्रोफाइल को लॉक करने का विकल्प हो सकता है। यदि आपके अकाउंट में एक से ज्यादा प्रोफाइल हैं तो प्राइवेसी के लिए प्रोफाइल को लॉक करने का खास विकल्प दिया गया था। अपना 4 अंकों का पिन सेट करने के लिए, आपको वेब पर अपना नेटफ्लिक्स खाता खोलना होगा।

डिलीट करें वॉच हिस्ट्री: रिपोर्ट्स की मानें तो आपके अकाउंट में सिर्फ एक ही प्रोफाइल है और इसे आपके साथ के लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं तो यह ट्रिक आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है। यदि आप जो देखते हैं उस पर कोई अन्य उपयोगकर्ता बटन नहीं चाहते हैं, तो आप देखे जाने की सूची में भी जा सकते हैं और उस एपिसोड या मूवी को हटा सकते हैं जिसे आप देख रहे हैं।

स्ट्रीमिंग करते समय मोबाइल डेटा बचाएं: यदि आप उन लोगों में से हैं जिनके पास वाईफाई कनेक्शन नहीं है और आप अपने पसंदीदा शो और फिल्मों को स्ट्रीम करने के लिए मोबाइल डेटा का उपयोग करते हैं, तो हम आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स पर एक विकल्प भी है जिसे आप कर सकेंगे इंटरनेट को बचाने के लिए। अगर आप ऐप सेटिंग और फिर मोबाइल डेटा यूसेज में जाकर 'सेव डेटा' ऑप्शन को ऑन करते हैं तो आप अपना इंटरनेट भी सेव कर सकते हैं। नेटफ्लिक्स को इन छोटी-छोटी ट्रिक्स से देखना आपके लिए इसे और भी मजेदार बना सकता है।

Related News